देशभर के 13 हाई कोर्ट में नए चीफ जस्टिस, केंद्र सरकार ने दी नामों को हरी झंडी

देशभर के 13 हाई कोर्ट में नए चीफ जस्टिस, केंद्र सरकार ने दी नामों को हरी झंडी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्‍ली देशभर के अलग-अलग हाई कोर्ट में आठ चीफ जस्टिस की नियुक्ति के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। सुप्रीम कोर्ट कॉलिजियम ने अलग-अलग हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस की नियुक्ति के लिए नामों की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी थी। कानून मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि आठ चीफ जस्टिस की नियुक्ति के साथ-साथ पांच हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस का ट्रांसफर भी किया गया है।

कानून मंत्रालय के मुताबिक, कोलकाता हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस राजेश बिंदल को इलाहाबाद हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है। साथ ही मेघालय हाई कोर्ट के जस्टिस रंजीत वी मोरे को मेघालय हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस, कर्नाटक हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा को तेलंगाना हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है। साथ ही इलाहाबाद हाई कोर्ट के जस्टिस रितु राज अवस्थी को कर्नाटक हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है। वहीं, कर्नाटक हाई कोर्ट के जस्टिस अरविंद कुमार को गुजरात हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर नियुक्त किया गया है।

इसी तरह छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा को आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है। मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव को कोलकाता हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस, हिमाचल प्रदेश के एक्टिंग चीफ जस्टिस आरवी मालिमथ को मध्यप्रदेश हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है।

साथ ही त्रिपुरा हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस एके कुरैशी को राजस्थान हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर ट्रांसफर किया गया है। वहीं, राजस्थान हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस इंद्रजीत मोहंती को त्रिपुरा हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस, मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक का हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर ट्रांसफर किया गया है।

मेघालय हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस बिश्वनाथ सोमादर को सिक्किम हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस और आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस एके गोस्वामी को छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर ट्रांसफर किया गया है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.