सीएम-पीएम के तौर पर मोदी के 20 साल पूरे, बोले- जनता के आशीर्वाद से मिलती है ताकत

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात और केंद्र की सरकार के अगुआ के रूप में संवैधानिक पद की जिम्मेदारी संभालते हुए अपने 20 साल पूरे कर लिए। इस अवधि में लगभग 13 साल के लिए वह गुजरात के मुख्यमंत्री रहे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं ने इस उपलब्धि के लिए मोदी की जमकर सराहना की और उन्हें सुशासन तथा विकास कार्यों का श्रेय दिया।

प्रधानमंत्री ने जताया आभार
वहीं, पीएम मोदी ने जनता की शुभेच्छाओं को स्वीकार करते हुए उत्तराखंड में एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान सभी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से उन्हें अपनी पूरी क्षमता से सेवा करने की शक्ति और प्रेरणा मिलती है। मोदी वर्ष 2001 से 2014 तक लगातार चार बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने। इसके बाद 2014 में उनके नेतृत्व में भाजपा ने लोकसभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल की और वो उसी वर्ष 26 मई को प्रधानमंत्री बने।

शुभकामनाओं की बौछार
पिछले तीन दशक से प्रधानमंत्री मोदी के सहयोगी रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 2001 में 7 सितंबर को ही नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी और वहां से शुरू हुई विकास व सुशासन की यात्रा आज तक अविरल जारी है। उन्होंने कहा, ‘इन 20 वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी ने जनता और देश की उन्नति के लिए दिन रात एक कर परिश्रम की पराकाष्ठा को चरितार्थ किया।’

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि पहले गुजरात के मुख्यमंत्री और उसके बाद दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधान सेवक के रूप में 20 वर्षों की मोदी की जनसेवा की यात्रा, जहां निराशा के माहौल से देश को निकाल कर ‘विश्वगुरु’ के पद पर अग्रसर करने की रही है, वहीं उन्होंने एक ‘कर्मयोगी’ के रूप में देश के जन-जन को ‘नया भारत’ की दृष्टि को साकार करने का आत्मविश्वास दिया है।

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने संकल्प, समर्पण और सेवा के मार्ग को अपने जीवन का मूल मंत्र मानते हुए गरीबों के उत्थान और राष्ट्र की समृद्धि के लिए अपना सर्वस्व अर्पित कर दिया। एक ओर उन्होंने भारत को दुनिया में वैश्विक शक्ति बनाया है तो दूसरी ओर भाजपा को भी एक राजनीतिक दल से अलग हटकर ‘सेवा ही संगठन’ के रूप में प्रतिष्ठित किया है।’ नड्डा ने कहा कि हर भारतीय के लिए अत्यंत गौरव और सम्मान की बात है कि मोदी हमारे प्रधानमंत्री हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहा, ‘भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संवैधानिक पद पर रहते हुए सार्वजनिक जीवन में 20 वर्ष पूरे करने के लिए हार्दिक बधाई। यह अखंड 20 वर्ष लोक कल्याण के प्रति समर्पित होने के साथ निष्कलंक भी रहे हैं। उनकी लोकप्रियता निरंतर बढ़ती रही है और आगे भी बढ़ती रहे, ऐसी शुभकामनाएं।’

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.