कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज… काश, कोरोना की दूसरी लहर में किसी अस्पताल का दौरा किया होता

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए संसद भवन के निर्माण स्थल का दौरा करने को लेकर सोमवार को तंज किया। उसने कहा कि काश, पीएम ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर में किसी अस्पताल का दौरा किया होता जब लोग अपनों की जान बचाने के लिए जूझ रहे थे। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यह आरोप भी लगाया कि प्रधानमंत्री का नए संसद भवन के निर्माण स्थल का दौरा करना असंवेदनशील रवैया है।

पवन खेड़ा ने कहा, ‘तीन महीने पहले (दूसरी लहर) जब लोग अपने प्रियजनों को बचाने की जद्दोजहद कर रहे थे, काश, उस वक्त प्रधानमंत्री किसी अस्पताल या किसी निर्माणाधीन अस्पताल का दौरा कर लेते। संसद के निर्माणाधीन स्थल के दौरे का हम समर्थन नहीं कर सकते। यह असंवेदनशील रुख है।’

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को नए संसद भवन के निर्माण स्थल का दौरा किया। वहां चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया। नए संसद भवन का निर्माण अगले वर्ष के दूसरे पूर्वार्ध तक पूरा होने की उम्मीद है।

रात करीब 8.45 बजे पीएम मोदी राजधानी में नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर अचानक पहुंचे थे। उन्होंने साइट पर लगभग एक घंटा बिताया और नए संसद भवन के निर्माण की स्थिति का खुद निरीक्षण किया। यह गौर करने वाली बात है कि रविवार को ही वह चार दिवसीय अमेरिकी दौरे से भारत वापस लौटे थे। मोदी ने निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और इसमें लगे लोगों से बातचीत की।

यह इमारत सेंट्रल विस्टा परियोजना का हिस्सा है। इसे लेकर विपक्ष सरकार पर निशाना साधता रहा है। सरकारी अधिकारियों के अनुसार, 2022 में संसद का शीतकालीन सत्र नए भवन में होगा। संसद के नए भवन का क्षेत्रफल 64,500 वर्गफुट होगा।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.