जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे तीन आंतकी ढेर, भारी संख्या में हथियार बरामद

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे तीन आंतकियों को मार गिराया गया। आतंकियों के पास से भारी संख्या में हथियार भी बरामद किए गए हैं। आज सुबह रामपुर सेक्टर के रुस्तम बटालियन एरिया में हथलंगा जंगल के पास आतंकियों की कुछ हरकत देखी गई। आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। इस इलाके में 17 साल बाद इतनी बड़ी घटना हुई है।

एक हफ्ते के भीतर घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकामइंडियन आर्मी के 15 वीं कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी पी पांडे ने बताया कि एक हफ्ते के भीतर ही आतंकी घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम किया गया और इस बार आतंकियों को मार गिराया गया। 18 सितंबर को भी इस एरिया से पाकिस्तानी आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी जिसे नाकाम किया गया।

आतंकियों के पास से बरामद हुए ग्रेनेडआतंकियों के पास से 5 एके-47 राइफल, 7 पिस्टल, एक रिवॉल्वर, 45 हैंड ग्रेनेड, 24 यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद हुए हैं। आतंकियों के पास से पाकिस्तानी करेंसी भी मिली है। लेफ्टिनेंट जनरल पांडे ने बताया कि कुछ हफ्तों से हमें लगातार एलओसी के दूसरी तरफ आतंकी लॉन्च पैड में हरकतों की जानकारी मिल रही थी। आतंकी जिस तरह घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं ऐसा पाकिस्तान के लोकल मिलिट्री कमांडर की मिलीभगत के बगैर मुमकिन नहीं।

पिस्टल का इस्तेमाल कर रहे हैं आतंकीजम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि फरवरी से अब तक आतंकियों की 97 पिस्टल और काफी हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की कोशिश अब घाटी में ज्यादा पिस्टल और हैंड ग्रेनेड भेजने की है ताकि आतंकी यहां का माहौल खराब कर सकें। पहले जहां आतंकी एके-47 राइफल का ज्यादा इस्तेमाल करते थे वहीं अब उनका जोर पिस्टल पर है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *