आततायी नक्सलियों के सामने मुख्यमंत्री की ‘समर्पण-मुद्रा’ प्रदेश सरकार की नाकामी का शर्मनाक नमूना : भाजपा

आततायी नक्सलियों के सामने मुख्यमंत्री की ‘समर्पण-मुद्रा’ प्रदेश सरकार की नाकामी का शर्मनाक नमूना : भाजपा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के उस कथन पर हैरत जताई है, जिसमें मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि नक्सली आदिवासियों को ज़मीन का पट्टा नहीं लेने दे रहे हैं। श्री सिंहदेव ने कहा कि एक भारी बहुमत से चुनी हुई सरकार का ख़ुद को सक्षम बताने वाले मुखिया की आततायी नक्सलियों के सामने ‘समर्पण-मुद्रा’ प्रदेश सरकार की नाकामी का बड़ा और शर्मनाक नमूना है। श्री सिंहदेव ने कहा कि जो सरकार नक्सलियों के आगे घुटनों के बल रेंगती-मिमियाती नज़र आ रही है, वह बड़ी-बड़ी डींगें हाँकने के बावज़ूद आदिवासियों के जीवन और हितों की रक्षा क्या खाक़ कर पाएगी?

श्री सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस की नक्सल मामले में एक ही नीति रही है कि ‘चोर से कहे चोरी कर और कोटवार से कहे जागते रह।’ नक्सलियों के उन्मूलन में बुरी तरह विफल कांग्रेस की यह प्रदेश सरकार रोज़ नए-नए बहानेबाजी कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक तरफ़ नक्सलियों के प्रति इतना सद्भावनापूर्ण नज़रिया है कि स्टेन स्वामी जैसे शहरी नक्सली को, जिसे किसी भी कोर्ट ने ज़मानत तक देने लायक नहीं समझा, उसे मुख्यमंत्री बघेल आदिवासी कार्यकर्ता बताकर श्रद्धांजलि देते हैं, और दूसरी तरफ़ वे ही यह शिकायत कर रहे हैं कि नक्सली प्रदेश सरकार को पट्टा नहीं बांटने दे रहे हैं!

श्री सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस को आदिवासियों के हितों से जुड़े मुद्दे पर इस तरह से घटिया राजनीति नहीं करनी चाहिए। नक्सल चुनौतियों के बावज़ूद भाजपा की पूर्ववर्ती प्रदेश सरकार ने आदिवासियों के घर-घर तक चावल पहुँचाया, सड़कें बनाईं, विकास के तमाम काम किए, शिक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किए। जबकि कांग्रेस सरकार इतनी अयोग्य, अक्षम है कि वह पट्टा तक बाँटने में सफल नहीं हो पा रही है। भाजपा की पूर्ववर्ती प्रदेश सरकार ने चावल, नमक सब कुछ बाँटा और कांग्रेस की यह नाकारा सरकार कागज़ का एक टुकड़ा तक नहीं बाँट पा रही है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.