शारापोवा का डोपिंग प्रतिबंध 2 साल से घटकर 15 महीने

शारापोवा का डोपिंग प्रतिबंध 2 साल से घटकर 15 महीने
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लुसाने : मारिया शारापोवा का डोपिंग प्रतिबंध आज दो साल से घटाकर 15 महीने कर दिया गया जिससे रूस की यह स्टार टेनिस खिलाड़ी अप्रैल में वापसी कर सकती है और फ्रेंच ओपन के साथ ग्रैंडस्लैम में खेल सकती है।

खेल पंचाट ने शारापोवा पर लगे निलंबन में नौ महीने की कटौती की है। शारापोवा को जनवरी में आस्ट्रेलिया ओपन के दौरान मेलडोनियम के लिए पाजीटिव पाया गया था। पांच बार की ग्रैंडस्लैम विजेता और दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी शारापोवा ने जून में खेल पंचाट में अपील करते हुए अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ द्वारा उन पर लगाए दो साल के निलंबन को खत्म करने की मांग की थी।

खेल पंचाट के पैनल ने पाया कि पाजीटिव टेस्ट के लिए शारापोवा की भी कुछ गलती है लेकिन कहा कि 15 महीने का प्रतिबंध ‘पर्याप्त’ होगा। यह प्रतिबंध 26 जून से प्रभावी हैं और 25 जनवरी 2018 तक चलना था। अब वह अगले साल वापसी की पात्र होंगी। शारापोवा ने बयान में कहा, ‘पिछले साल मार्च में निलंबन के बारे में पता लगने के बाद मैं अपने करियर के सबसे मुश्किल दिनों से गुजरी और अब मेरे सबसे खुशनुमा दिनों में से एक है क्योंकि मुझे पता चला है कि मैं अप्रैल में वापसी कर सकती हूं।’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.