तमिलनाडु: 29 साल बाद विधानसभा में फ्लोर टेस्ट आज

तमिलनाडु: 29 साल बाद विधानसभा में फ्लोर टेस्ट आज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चेन्नई. तमिलनाडु के नए सीएम ई. पलानीसामी शनिवार सुबह 11 बजे असेंबली में मेजॉरिटी साबित करेंगे। उन्होंने गुरुवार को ही शपथ ली है। राज्य में 29 साल बाद ऐसा माैका आया है जब फ्लोर टेस्ट होगा। इससे पहले एमजी रामचंद्रन के निधन के बाद AIADMK में फूट हुई थी। उस दौरान फ्लोर टेस्ट में जयललिता हार गई थीं। बाद में चुनाव में वे जीतकर लौटीं। इस बार फ्लोर टेस्ट में भी हालात कुछ ऐसे ही हैं।

शशिकला के जेल जाने के बाद अब तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की लड़ाई पन्नीरसेल्वम और पलानीसामी के बीच की हो गई है। एक दिन पहले पलानीसामी गुट को शुक्रवार उस समय झटका लगा जब विधायक और राज्य के पूर्व डीजीपी, आर नटराज ने कहा कि वे सीएम के विश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करेंगे। नटराज के इस कदम से 234 सदस्यों वाली विधानसभा में पलानीस्वामी के कथित समर्थक विधायकों की संख्या कम हो कर 123 गई है।

सदन में नई सरकार को बहुमत साबित करने के लिए हालांकि, 15 दिनों का समय दिया गया था लेकिन पार्टी की महासचिव वी के शशिकला के वफादार माने जाने वाले पलानीस्वामी ने दो दिन में ही बहुमत साबित करने का फैसला किया है। शशिकला का समर्थन कर रहे कई विधायक अब भी चेन्नई से करीब 80 किलोमीटर दूर कूवाथूर के रिसॉर्ट में रह रहे हैं। पलानीसामी की असली मुश्किल अपने विधायकों को एक साथ रखने की है। पूर्व मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम का गुट भी अपना पूरा ज़ोर लगा रहा है कि पलानीसामी किसी भी तरह से विधानसभा में बहुमत साबित ना कर पाएं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.