‘रेनकोट’ टिप्पणी के लिए मोदी पर बरसे चिदंबरम

‘रेनकोट’ टिप्पणी के लिए मोदी पर बरसे चिदंबरम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उनके पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह के खिलाफ की गई ‘रेनकोट’ संबंधी टिप्पणी को लेकर आलोचना करते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में अपने पूर्ववर्तियों की तारीफ की थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्हें इस बात की हैरत है कि क्या पूर्व प्रधानमंत्रियों जवाहरलाल नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी ने संसद में कभी ऐसी भाषा का उपयोग किया था।

उन्होंने कहा ‘(मोदी की) यह टिप्पणियां बहुत ही बुरी हैं। अगर उन्होंने वाराणसी में किसी सभा में या भाजपा संसदीय दल की बैठक में या बंद कमरे में बैठक के दौरान ऐसी टिप्पणियां की होती तो मैं ध्यान नहीं देता।’ चिदंबरम ने कहा ‘(लेकिन) जिस जगह से कभी जवाहरलाल नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी ने बोला, उस जगह से बोलते हुए मुझे ताज्जुब है कि क्या कभी उन्होंने ऐसी भाषा का उपयोग किया। संसद की अपनी गरिमा है। आपको उन सभी का सम्मान करना चाहिए जिन्होंने पूर्व में यह पद संभाला है।’

राज्यसभा में प्रधानमंत्री ने मनमोहन सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि ‘रेनकोट पहन कर नहाने’ की कला तो डॉ सिंह को ही आती है क्योंकि उनके कार्यकाल में इतने अधिक घोटाले हुए लेकिन उन पर एक दाग तक नहीं लगा। मोदी की तुलना ट्रंप से करते हुए चिदंबरम ने कहा कि हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ कई मुद्दों पर उनकी असहमति है लेकिन वह ट्रंप का सम्मान करते हैं क्योंकि उन्होंने राष्ट्रपति बनने के बाद अपने पहले भाषण में अपने पूर्ववर्तियों को याद किया था।

चिदंबरम 21 फरवरी को होने जा रहे बृहनमुंबई नगर निगम चुनाव के प्रचार के लिए शहर आए थे।
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.