सूरजकुंड में झारखंडी परिधानों का जलवा

सूरजकुंड में झारखंडी परिधानों का जलवा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रांची: सूरजकुंड इंटरनेशनल मेला में झारखंड के रीति-रिवाज, खान-पान और कला-संस्कृति की धूम जारी है. मेला में फैशन शो के जरिये राज्य की फैब्रिक और डिजाइन पेश किये गये. देश की जानी मानी फैशन डिजाइनर रीना ढाका और वारिजा बजाज के फैशन ट्रेंड में आयोजित शो की खूब सराहना हुई. रीना ढाका और वारिजा बजाज के डिजाइन से झारखंड के परिधानों को नयी परिभाषा से मिली.

फैशन शो का उद्देश्य झारखंड के परिधानों को लोगों तक पहुंचना और बदलते  परिवेश में झारखंड के परिधानों को ट्रेंड में लाना था. दोनों फैशन  डिजाइनरों ने बहुत खूबसूरती से झारखंड खादी और अन्य परिधानों को डिजाइन  किया था. फैशन के जरिये झारखंड की कला-संस्कृति, शिल्प, हस्तकरघा  और पारंपरिक परिधानों का प्रदर्शन किया गया.

शो स्टॉपर शिवानी कश्यप ने शो का मुख्य आकर्षण रहीं. विश्व प्रसिद्ध नौलखा मंदिर की तर्ज पर बनाये गये सेट पर डिजाइनर श्रृंखला झारखंड इंस्पायर्ड कलेक्शन और वारिजा फॉर  झारखंड की लांचिंग की गयी. रैंप पर मॉडलों ने झारखंड फ्यूजन के साथ-साथ मेन स्ट्रीम फैशन के परिधान भी पेश किये. झारखंड की परंपरा छऊ और आदिवासी ज्वेलरी के साथ अपनी सुंदरता बिखेरती रही.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.