जब्त होगी आदिवासियों को लूटनेवालों की संपत्ति : सीएम

जब्त होगी आदिवासियों को लूटनेवालों की संपत्ति : सीएम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
रांची: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि 70 वर्षों में आदिवासियों के नाम पर सिर्फ राजनीति हुई है. झारखंड में पिछले 16 वर्षों में आदिवासियों के नाम पर राजनीति की गयी. यहां के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया. झारखंड में जिन लोगों ने आदिवासियों को लूटा है, सरकार उनकी संपत्ति जब्त करेगी. ऐसा  करनेवालों ने अपना साम्राज्य खड़ा कर लिया. मुख्यमंत्री शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित एसटी मोरचा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे.
आिदवासी हित में हो रहा काम  : उन्होंने कहा : किसी ने भी आदिवासियों की तरक्की के लिए ईमानदारी से प्रयास नहीं किया. वर्तमान सरकार आदिवासियों के हित में काम कर रही है. सरकार जो कर रही है, अगर बीते 16 वर्षों में हुआ होता, तो हजारों युवाओं को नौकरी मिलती.
मुख्यमंत्री ने कहा : सरकार का लक्ष्य गरीब आदिवासियों के चेहरे पर मुस्कान लाना है. सरकार का संकल्प राज्य से गरीबी मिटाना है. राज्य के विकास से कोई समझौता नहीं किया जायेगा.
भाजपा ही तय करेगी इस राज्य का भविष्य : बैठक में एसटी मोरचा के अध्यक्ष और विधायक रामकुमार पाहन ने कहा कि राज्य का गठन भाजपा ने किया है. इस राज्य का भविष्य भाजपा ही तय करेगी. आदिवासियों के बीच कुछ राजनीतिक दल भ्रम फैला रहे हैं. इसके खिलाफ पार्टी अभियान चलायेगी. विपक्षी दलों का पोल खोला जायेगा.
बैठक में थे : बैठक में प्रदेश महामंत्री  दीपक प्रकाश, हरेकृष्ण  सिंह, अशोक बड़ाइक, आरती कुजूर, शोभा सामंत, पुतकर हेंब्रम, लखी हेंब्रम,  विशु टुडू, अवधेश सिंह चेरो, रीता मुंडा, अनु लकड़ा, नकुल तिर्की, सुमन  कच्छप, अाशीष बारला सहित मोरचा के कई पदाधिकारी मौजूद थे.
 विपक्ष को जवाब देने की रणनीति बनी
बैठक में विपक्षी दलों  पर सीएनटी-एसपीटी एक्ट के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया गया. विपक्ष  को जवाब देने की रणनीति भी बनायी गयी. तय किया गया कि मोरचा के नेता गांव व  पंचायत स्तर पर जायेंगे. लोगों को जागरूक करेंगे. विपक्षी दलों के प्रचार  के खिलाफ अभियान चलायेंगे. बैठक में तय किया गया कि मार्च में दुमका में  प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित होगी. मोरचा ने इस कार्यक्रम की रूपरेखा भी बनायी.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.