नंदीग्राम में राकेश टिकैत की किसान महापंचायत, कहा- बंगाल में खेला होबे

नंदीग्राम में राकेश टिकैत की किसान महापंचायत, कहा- बंगाल में खेला होबे
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कोलकाता
केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों की आग अब पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों तक पहुंच गई है। शनिवार शाम को संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से नंदीग्राम में ‘महापंचायत’ का आयोजन किया गया। इस दौरान बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने लोगों से बीजेपी को वोट न देने की अपील की। राकेश टिकैत ने कहा कि किसान मोर्चा राजनीति नहीं केवल बीजेपी का विरोध कर रहा है। हमारी किसी के पक्ष में नहीं, बल्कि बीजेपी को वोट की चोट की अपील है।

बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली के चारों ओर पांच लाख से अधिक किसान 110 के आसपास से बैठे हैं। उन्होंने सवाल किया कि देश में क्या खेल होने वाला है? खेला होवे, क्या खेला होवे, ये देखने मैं यहां आया हूं। उन्होंने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार पांच लाख से ज्यादा लोगों से नहीं डर रही, जो दिल्ली के चारों ओर डेरा डाले बैठे हैं तो आपके साथ सरकर क्या खेल करेगी?

लोगों से वोट न देने की अपील की
राकेश टिकैत ने कहा कि वे एक मुट्ठी चावल मांगते हैं आपसे, आप सवाल करें कि जो चावल की एमएसपी है वो कब मिलेगी। उन्होंने कहा कि किसानों की फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी जा रही हैं। ऐसे में जब वो हमें एमएसपी नहीं दे पा रहे हैं तो आपको भी उनको (बीजेपी) को वोट नहीं देना चाहिए।

सरकार को चला रहीं बड़ी-बड़ी कंपनियां राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी नहीं देने के बाद सरकार आपके यहां मछली पकड़ने के लिए भी बड़ी-बड़ी कंपनियां लाएंगी। जो आपके हक और अधिकारों को कब्जा कर लेगी। उन्होंने कहा कि इस सरकार को कोई पार्टी नहीं चलाा रही है। इस सरकार को बड़ी-बड़ी कंपनियां चला रही हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.