जामताड़ा गैंग के पांच साइबर क्रिमिनलों की संपत्ति जब्त, फर्जी फोन कॉल से लोगों को लगाते हैं चूना

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के जामताड़ा जिले में कथित साइबर अपराधियों की 66 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की है। जांच एजेंसी ने गुरुवार को इस बारे में बताया।

ईडी ने कहा कि धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत आरोपियों प्रदीप कुमार मंडल, पिंटू मंडल, अंकुश कुमार मंडल, संतोष मंडल और गणेश मंडल की जिले के मिरगा गांव में तीन अचल संपत्तियों, चार वाहनों के साथ बैंक में जमा रकम जब्त की गई है।

प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड पुलिस की प्राथमिकी और दाखिल आरोपपत्र का संज्ञान लेने के बाद आरोपियों के खिलाफ पीएमएलए के तहत आपराधिक आरोप लगाए हैं। आरोपियों के खिलाफ एटीएम से रकम की निकासी, बैंक अधिकारी होने का झांसा देकर लोगों से जालसाजी करने के संबंध में मामले दर्ज किए गए थे।

ईडी ने कहा कि उसकी जांच में पता चला कि आरोपियों ने अन्य लोगों के साथ साठगांठ कर अपने बैंक खातों और परिवार के बैंक खातों में रकम स्थानांतरित (Money Transfer) की। इस रकम का इस्तेमाल मकान के निर्माण और वाहन खरीदने में भी हुआ।

एजेंसी ने मई 2019 में रांची में पीएमएलए की विशेष अदालत के समक्ष मामले में आरोपपत्र दाखिल किया था और सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप लगाए गए और मुकदमा चल रहा है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.