गजब! हेलिकॉप्टर में की बेटी की विदाई, तो देखने के लिए उमड़े कई गांव के लोग

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

जयपुर (शाहपुरा)जीवन में शादी का पल सबसे अनमोल होते हैं। शायद यही वजह है कि लोग अपनी शादी को अनूठी बनाने के लिए तरह- तरह के जतन करते हैं। राजधानी जयपुर में हाल ही ऐसी शादी हुई, जो चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल जयपुर जिले के शाहपुरा क्षेत्र की छोटे से गांव पंचायी देवह के माधो का बास में शादी समारोह का ऐसा अनोखा नजारा पेश किया गया कि देखने वाले भी आश्चर्य से भर गए। यहां रहने वाले एक परिवार ने अपनी बेटी को शादी के बाद हेलीकॉप्टर में बिठाकर घर से ससुराल के लिए विदा किया।

jaipur news : जयपुर जिले के शाहपुरा क्षेत्र की छोटे से गांव पंचायी देवह के माधो का बास में शादी समारोह में अनोखा नजारा देखने को मिला। यहां रहने वाले एक परिवार ने अपनी बेटी को शादी के बाद हेलीकॉप्टर में बिठाकर घर से ससुराल के लिए विदा किया।

जयपुर : अनूठा विवाह ! हेलीकॉप्टर में की बेटी की विदाई , गांव वाले भी हो गए आर्श्चयचकित

जयपुर (शाहपुरा)

जीवन में शादी का पल सबसे अनमोल होते हैं। शायद यही वजह है कि लोग अपनी शादी को अनूठी बनाने के लिए तरह- तरह के जतन करते हैं। राजधानी जयपुर में हाल ही ऐसी शादी हुई, जो चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल जयपुर जिले के शाहपुरा क्षेत्र की छोटे से गांव पंचायी देवह के माधो का बास में शादी समारोह का ऐसा अनोखा नजारा पेश किया गया कि देखने वाले भी आश्चर्य से भर गए। यहां रहने वाले एक परिवार ने अपनी बेटी को शादी के बाद हेलीकॉप्टर में बिठाकर घर से ससुराल के लिए विदा किया।

​बेटी को पाली ससुराल के लिए किया विदा
​बेटी को पाली ससुराल के लिए किया विदा

देवर के माधो का बास निवासी बाबूलाल दहिया ने बताया कि उनकी बेटी पूजा गुर्जर का विवाह भानपुर पाली निवासी देवनारायण गुर्जर के पुत्र अजय राज के साथ सम्पन्न हुआ। विवाह सम्पन्न होने के बाद रविवार को बेटी को विदा किया गया। इस दौरान हेलीकॉप्टर में बेटी की विदाई की गई।

​मन में बनाया था सपना पूरा किया
​मन में बनाया था सपना पूरा किया

पिता बाबूलाल दहिया ने बताया कि उनके मन में बेटी के जन्म के बाद से ही यह इच्छा थी कि बेटी को अच्छे संस्कार देने के साथ नाजों से उसकी परवरिश की जाएं। वहीं बेटी के विवाह को भी हम अलग बनाना चाहते थे। इसके बाद हमारे मन में यह भाव आया कि हम बेटी की विदाई हेलीकॉप्टर से करें।

​विदाई देखने के लिए उमड़ा गांव
​विदाई देखने के लिए उमड़ा गांव

मिली जानकारी के अनुसार गांव में अचानक हेलीकॉप्टर आने के बाद वहां कौतूहल का माहौल बन गया था। इसके बाद जब उद्यमी बाबूलाल दहिया की बेटी की विदाई हुई, तो उसे देखने के लिए काफी संख्या में ग्रामीण उमड़ पड़े। हर कोई इस नजारा को आश्चर्य से देखने लगा।

​कैमरे में कैद किया नजारा
​कैमरे में कैद किया नजारा

आपको बता दें कि गांव में इस तरह का पहला मौका था कि जब हेलीकॉप्टर में विदाई हुई हो, लिहाजा इस नजारे को कैद करने के लिए ग्रामीणों ने मोबाइल फोन के कैमरे निकाले और तस्वीरों को कैद कर लिया। इस शादी समारोह में जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह और भाजपा नेता राव राजेंद्र सिंह सहित कई गणमान्य लोग शामिल हुए।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.