किसानों-नौजवानों का भला नहीं करेगी राज्य सरकार : उपेंद्र कुशवाहा

किसानों-नौजवानों का भला नहीं करेगी राज्य सरकार : उपेंद्र कुशवाहा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
पटना : रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार की वर्तमान सरकार किसानों-नौजवानों का भला करने वाली नहीं है.रालोसपा किसानों-नौजवानों के हितों की रक्षा को लेकर सदैव चिंतित रही है. किसानों-नौजवानों के लिए बिहार में उचित इंतजाम होंगे, तभी हम जगदेव प्रसाद के सपनों को सही मायनों में साकार कर सकेंगे. अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा द्वारा एसके मेमोरियल हॉल में जगदेव प्रसाद की 95 वीं जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को जगदेव बाबू की तरह खुद में साहस पैदा करना होगा. प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी ने कहा कि अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा जगदेव प्रसाद के सपनों को साकार करने के लिए संघर्ष करेगा.
उन्होंने जगदेव प्रसाद की अगली जयंती-समारोह गांधी मैदान में आयोजित करने की घोषणा की.  कुशवाहा समाज में एकता बनाये रखने का जयंती समारोह में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया.  जयंती समारोह को नेपाल की पूर्व सांसद लीला मेहता, सांसद राम कुमार शर्मा आदि ने भी संबोधित किया.
जगदेव प्रसाद जयंती समारोह में आज कई मुखिया, अधिवक्ता और पंचायत प्रतिनिधियों ने रालोसपा की सदस्यता भी ग्रहण की.
जगदेव प्रसाद सामाजिक न्याय के योद्धा थे : पूर्वे
राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे ने कहा है कि अमर शहीद जगदेव प्रसाद सामाजिक न्याय के योद्धा थे. वे राजद के प्रदेश कार्यालय में आयोजित जगदेव प्रसाद की 95 वीं जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे.  इस अवसर पर अमर शहीद जगदेव प्रसाद जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. उन्होंने कहा कि उन्होंने दलितों, पिछड़ों और अकलियतों की एकता के लिए जीवन भर संघर्ष करते रहे.
लड़ी थी शोषित-पिछड़ों की लड़ाई : नंदकिशोर कुशवाहा
जदयू राज्य कार्यकारिणी के सदस्य और खाद्य आयोग के पूर्व सदस्य नंदकिशोर कुशवाहा ने कहा कि शहीद जगदेव प्रसाद ने शोषित-दलित व पिछड़ों के हक की लंबी लड़ाई लड़ी थी. हम उनका लड़ाई जारी रखेंगे. वे दारोगा राॅय सी ब्लॉक में उनकी 95 वीं जयंती समारोह में बोल रहे थें. उन्होंने कहा कि जगदेव बाबू के बताये मार्ग पर चल कर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सकती है.
उनके सपनों को पूरा करने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार कर रही है. समारोह को जेपी आंदोलनकारी संघर्ष मोरचा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शत्रुंजय पांडेय ने भी संबोधित किया. जयंती समारोह में नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव छोटू सिंह ने कहा कि जगदेव प्रसाद का नारा था सौ में नब्बे शोषित हैं और नब्बे भाग हमारा है. विधान पार्षद राज किशोर कुशवाहा, विधायक मुंद्रिका सिंह यादव, वीरेंद्र सिंह दांगी, मुन्ना चौधरी, मदन शर्मा, डा मिथिलेश कुशवाहा और शकील अंसारी आदि ने भी शहीद जगदेव प्रसाद की जीवनी पर चर्चा की.
उन्होंने कहा कि जगदेव बाबू समतामूलक और शोषण विहीन समाज बनाना चाहते थे.  उनका नारा था सौ में नब्बे शोषित है, नब्बे भाग हमारा है, दस का शासन नब्बे पर नहीं चलेगा नहीं चलेगा.
जगदेव बाबू ने 90 प्रतिशत आरक्षण का नारा दिया था,  जो अभी भी अधूरा है. जगदेव बाबू के चित्र पर माल्यार्पण करने वालों में विधायक डॉ अनवर आलम, चंदेश्वर प्रसाद सिंह, मदन शर्मा, देवकिशुन ठाकुर, संजय यादव, निराला यादव, भाई सनोज यादव, विनोद यादव, भाई अरुण कुमार, सत्येंद्र पासवान आदि शामिल थे.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.