अब कुवैत ने लगाया पाकिस्तान सहित 5 मुस्लिम देशों पर बैन, नहीं मिलेगा वीजा

अब कुवैत ने लगाया पाकिस्तान सहित 5 मुस्लिम देशों पर बैन, नहीं मिलेगा वीजा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कुवैत सिटी : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा 7 मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अब कुवैत ने सीरिया, इराक, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और इरान मूल के निवासियों के लिए वीजा जारी करने की प्रक्रिया को निरस्त कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कुवैत ने आतंकवाद को रोकने के मद्देनजर यह बड़ा फैसला लिया है.

कुवैत ने ईरान,ईराक,पाकिस्तान,अफगानिस्तान और सीरिया के नागरिकों को वीजा देने पर बैन लगा दिया है जिसकी वजह से यहां के नागरिकों को अब कुवैत में एंट्री नहीं मिल पायेगी. स्पूतनिक न्यूज की माने तो,उपरोक्त देशों से होने वाले पर्यटन, व्यापार और पर्यटक वीजा पर कुवैत में रोक लगा दिया गया है जिसका सीधा अर्थ यह है कि पाकिस्तान सहित ये सभी देश कुवैत में एंट्री नहीं कर सकते हैं.

यहां उल्लेख कर दें कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति पद का पदभार संभालने के बाद अपने पहले सप्ताह में ट्रंप ने कई कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर किए जिनमें शरणार्थियों के प्रवेश पर तत्काल रोक और 7 मुस्लिम बहुल देशों ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन के लोगों को वीजा जारी करने पर अस्थायी रोक लगा दी. यही नहीं ट्रंप ने दूसरे लोगों की कठोरतम जांच-पड़ताल करने की बात कहीं.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.