ऐंटी-इंडिया प्रॉपगैंडा पर बोले अमित शाह- कोई भी दुष्प्रचार हमारी एकता नहीं तोड़ सकता

ऐंटी-इंडिया प्रॉपगैंडा पर बोले अमित शाह- कोई भी दुष्प्रचार हमारी एकता नहीं तोड़ सकता
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
को लेकर ट्वीट करना पॉप स्टार रेहाना और जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग को भारी पड़ता दिख रहा है। अब केंद्रीय गृहमंत्री ने भी आंदोलन की आड़ में भारत विरोधी प्रॉपगैंडा चलाने वाले इन स्टार्स पर निशाना साधा है। शाह ने भारतीय विदेश मंत्रालय के बयान को ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारी एकता को कोई डिगा नहीं सकता है। इसके अलावा खेल और बॉलीवुड से जुड़े सेलिब्रिटीज ने भी के ट्वीट पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। जिसमें अक्षय कुमार से लेकर सचिन तेंडुलकर तक शामिल हैं।

अमित शाह ने साधा निशाना
अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोई भी प्रॉपगैंडा भारत की एकता को नहीं डिगा सकता है! कोई भी प्रचार भारत को नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने से नहीं रोक सकता है! प्रॉपगैंडा नहीं भारत के भाग्य का फैसला केवल प्रगति से ही हो सकता है। भारत एकजुट होकर खड़ा है और साथ मिलकर प्रगति कर रहा है।

विदेश मंत्रालय ने भी दी कड़ी प्रतिक्रिया
विदेश मंत्रालय ने भी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कृषि सुधारों के बारे में देश के किसानों के एक बहुत ही छोटे वर्ग को कुछ आपत्तियां हैं। विरोध प्रदर्शन के बारे में टिप्पणी करने की जल्दबाजी से पहले तथ्यों की जांच-परख की जानी चाहिए। खास तौर पर मशहूर हस्तियों एवं अन्य द्वारा सोशल मीडिया पर हैशटैग और टिप्पणियों को सनसनीखेज बनाने की ललक न तो सही है और न ही जिम्मेदाराना होती है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, अंतरराष्ट्रीय पॉप गायिका रिहाना ने एक खबर साझा की थी जिसमें कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद करने और किसानों के खिलाफ केन्द्र की कार्रवाई का जिक्र किया गया था, इसके बाद लोगों ने इस पर प्रतिक्रियाएं दी हैं। थनबर्ग ने मंगलवार को ट्वीट किया कि हम भारत में किसानों के आंदोलन के प्रति एकजुट हैं। उन्होंने इसके साथ ही सीएनएन की एक खबर टैग की जिसका शीर्षक था, ‘प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस में झड़प के बीच भारत ने नयी दिल्ली के आसपास इंटरनेट सेवा बंद की।’

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.