7 फरवरी को बंगाल आ रहे PM नरेंद्र मोदी, 5 हजार करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

7 फरवरी को बंगाल आ रहे PM नरेंद्र मोदी, 5 हजार करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कोलकाता 15 दिनों के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार पश्चिम बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। सात फरवरी को पीएम मोदी हल्दिया में कई परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे। आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए पीएम का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, उनकी लागत करीब 5 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है। इससे पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती 23 जनवरी को पीएम बंगाल आए थे।

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्‍ज्‍वला योजना के तहत पश्चिम बंगाल में 88.5 लाख नए एलपीजी कनेक्‍शन दिए गए हैं। लगातार एलपीजी आपूर्ति के लिए भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 1100 करोड़ की लागत से हल्दिया में एलपीजी टर्मिनल का निर्माण किया है। सात फरवरी को प्रधानमंत्री इसे देश को समर्पित करेंगे। इसके अलावा वह हल्दिया रिफाइनरी के लुब्रिकेंट बेस्‍ट ऑयल कारखाने का भी शिलान्‍यास करेंगे।

गैस पाइपलाइन का भी होगा उद्धाटन
धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि पीएम ऊर्जा गंगा योजना के तहत यूपी के फूलपुर से पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर तक प्राकृतिक गैस की पाइपलाइन बिछाई जा चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी इसका भी इसी दिन लोकार्पण करेंगे। इस गैस पाइपलाइन को बिछाने में करीब 2400 करोड़ रुपये की लागत आई है। इनके अलावा पीएम एक सड़क का भी उद्धाटन करेंगे।

पिछले दौरे में ‘जय श्रीराम’ को लेकर हुआ था बवाल
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के पिछले बंगाल दौरे में कार्यक्रम के दौरान जय श्रीराम का नारा लगने से विवाद हो गया था। मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने इसके विरोध में भाषण देने से इनकार कर दिया था। इस मुद्दे पर बीजेपी और टीएमसी नेताओं में जमकर शब्‍दबाण चले थे। ममता बनर्जी ने कहा था कि बीजेपी ने सरकारी कार्यक्रम को पूरी तरह राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.