सबके सपनों को साकार करेगा ये बजट : पीएम मोदी

सबके सपनों को साकार करेगा ये बजट : पीएम मोदी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली :वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मोदी सरकार का चौथा बजट पेश किया। इस बार हर बार की तरह बजट फरवरी के आखिरी सप्ताह में नहीं बल्कि फरवरी के पहले सप्ताह में पेश किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेटली द्वारा पेश किये गए बजट की तारीफ की। इस बजट को ऐतिहासिक बताते हुए पीएम मोदी ने इसे सबके सपनों को साकार करने वाला बजट बताया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बजट को भविष्योन्मुखी करार देते हुए कहा कि यह बजट गांव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, युवाओं और महिलाओं की आशा, आकांक्षा को पूरा करेगा, साथ ही रोजगार सृजन, पारदर्शिता, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों का विकास सुनिश्चित करेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट सरकार की ओर से पिछले ढाई वर्षों में किये गए कार्यों और भविष्य में उठाये जाने वाले कदमों के बीच कड़ी है जो देश को विकास के पथ पर आगे ले जाएगा। वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा लोकसभा में वर्ष 2017-18 का बजट पेश करने के बाद मोदी ने कहा, यह हमारे भविष्य का बजट है, नई पीढ़ी का बजट है, किसानों का बजट है, शहरी और ग्रामीण विकास तथा उदयमिता को आगे बढ़ाने वाला बजट है।

बजट 2017 में क्या सस्ता और क्या महंगा, क्लिक कर जानें

जेटली द्वारा पेश बजट को अच्छा करार देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह देश का तीव्र विकास सुनिश्चत करेगा, रोजगार के नये अवसर पैदा करेगा और किसानों की आय को दोगुना करेगा।  उन्होंने कहा कि इससे गांव की स्थिति में बहुत बड़ा बदलाव आएगा, गांव के लोगों की जीवन शैली में बदलाव आएगा और उनकी वित्तीय स्थिति भी बदलेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट प्रस्ताव के माध्यम से राजकोषीय घाटे को बढ़ाये बिना मध्यम वर्ग की आय में वृद्धि करने का प्रयास किया गया है। मोदी ने कहा कि यह बजट गांव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, युवाओं, महिलाओं की आशा, आकांक्षा को पूरा करेगा, साथ ही रोजगार सृजन, पारदर्शिता, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों का विकास सुनिश्चित करेगा ।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.