बेनामी संपत्ति केस : सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से लगातार दूसरे दिन पूछताछ

बेनामी संपत्ति केस : सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से लगातार दूसरे दिन पूछताछ
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के घर जाकर उनसे पूछताछ की। बताया गया है कि बेनामी संपत्ति मामले में उनका बयान दर्ज किया गया। इस मामले में उनसे लगातार दूसरे दिन पूछताछ की गई। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, टीम दोपहर 2.45 बजे के आसपास उनके सुखदेव विहार स्थित आवास पर पहुंची। टीम ने वाड्रा से उसके व्यापारिक लेनदेन के बारे में पूछताछ की।

क्या बोले वाड्रा
आयकर विभाग के अधिकारियों की पूछताछ को लेकर रॉबर्ट वाड्रा ने बाद में कहा, ‘मैंने उन्हें सभी दस्तावेज दे दिए हैं। उनके पास शुरू से लेकर अब तक का सब कुछ है। उनके जो भी प्रश्न हैं, मैं उनका उत्तर देने के लिए यहां हूं।’

इससे पहले, सोमवार को आयकर टीम ने नौ घंटे तक वाड्रा से पूछताछ की थी। टीम फिलहाल वाड्रा से पूछताछ कर रही है, क्योंकि वह कोविड महामारी के दौरान जांच में शामिल नहीं हो पाए थे। रॉबर्ट वाड्रा ने सोनिया गांधी की बेटी व कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति हैं।

वाड्रा ने सोमवार को आयकर विभाग द्वारा की जा रही पूछताछ को ‘प्रतिशोध की राजनीति’ बताया और कहा कि वह जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करेंगे और सच्चाई सामने आएगी। बेनामी संपत्तियों के संबंध में आयकर विभाग द्वारा जांच की जा रही है।

आयकर विभाग के अलावा, वाड्रा की संपत्ति की जांच प्रवर्तन निदेशालय द्वारा धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत भी की जा रही है। आरोप है कि उन्होंने धन की हेराफेरी कर लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड की संपत्ति खरीदी है। वाड्रा को फिलहाल अग्रिम जमानत मिली हुई है।

(आईएएनएस, ANI से इनपुट के साथ)

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.