अध्यक्ष बदलते ही BJP पर हमलावर हुआ JDU, अरुणाचल मामले पर कहा- हम दोस्तों को धोखा नहीं देते

अध्यक्ष बदलते ही BJP पर हमलावर हुआ JDU, अरुणाचल मामले पर कहा- हम दोस्तों को धोखा नहीं देते
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना
जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद मीडिया से बात करते हुए रामचंद्र प्रसाद सिंह (Ramchandra Prasad Singh)/आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने इशारों में अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) की घटना को लेकर बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा। जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हम अपने सहयोगी के खिलाफ साजिश नहीं रचते और ना ही धोखा देते देते हैं। बता दें, अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के सात में से छह विधायकों ने पाला बदलते हुए बीजेपी को जॉइन कर लिया था।

नीतीश ने चुन लिया अपना उत्तराधिकारी
इससे पहले बिहार की राजधानी पटना में जेडीयू (JDU) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में रविवार को मुख्यमंत्री () के करीबी राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह (RCP Singh) को उनका उत्तराधिकारी चुन लिया गया है। यानी आरसीपी सिंह JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं। खुद नीतीश कुमार ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए आरसीपी सिंह के नाम का प्रस्ताव राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दिया था, जो सर्वसम्मति से पारित हो गया।

यह भी पढ़ें-

बीजेपी की सीटें इसलिए बढ़ीं क्योंकि हमारा वोट उनमें ट्रांसफर हुआ, उनका नहीं: आरसीपी सिंह
आरसीपी सिंह ने इशारों में बीजेपी को संदेश देते हुए कहा कि हम जिसके साथ रहते हैं, पूरी ईमानदारी के साथ रहते हैं। बिहार चुनाव में सहयोगी का वोट जेडीयू में ट्रांसफर नहीं हुआ, लेकिन हमारा वोट उनमें ट्रांसफर हुआ। इसलिए उनकी सीट बढ़ गईं। अरुणाचल की घटना को लेकर आरसीपी सिंह ने कहा कि हम अपने सहयोगियों के खिलाफ साजिश नहीं रचते हैं और ना ही किसी को धोखा देते हैं। लेकिन हमारे इस संस्कार को कोई कमजोरी न समझें, हमारे संस्कार बहुत मजबूत हैं। कोई हिला नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि हम पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे और अपनी जिम्मेदारी को अच्छे से निभाएंगे।

केसी त्यागी ने भी अरुणाचल के घटनाक्रम पर जताई नाराजगी
वहीं जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि अरुणाचल में जदयू के छह विधायकों के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने पर हम नाराजगी व्यक्त करते हैं। ऐसा होना गठबंधन की राजनीति के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

यह भी पढ़ें-

अरुणाचल का बिहार में नहीं होगा असर, पूरे 5 साल चलेगी सरकार: जेडीयू
इससे पहले जेडीयू महासचिव संजय झा ने साफ कह दिया था कि ‘आज की बैठक में हर मुद्दे पर चर्चा होगी, अरुणाचल के मुद्दे पर भी बात होगी। लेकिन अरुणाचल की घटना का असर बिहार में देखने को नहीं मिलेगा। हमारा गठबन्धन बिहार में है, उसके बाहर हम आमने – सामने लड़ते रहे हैं। अरुणाचल में हमारे विधायक समर्थन दे रहे थे, इसके बाद भी क्यों तोड़ा, ये मंथन का विषय। विरोधी निशाना साध रहे हैं, इसके अलावा उनके पास क्या काम? वो सिर्फ सपना देखते रहें, सरकार पांच साल तक चलेगी। इस पांच साल में किसी के लिए कोई संभावना नहीं है।’

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.