Bihar: अरुणाचल में JDU की टूट पर नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, RCP को कमान सौंपने पर भी बोले

Bihar: अरुणाचल में JDU की टूट पर नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, RCP को कमान सौंपने पर भी बोले
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना
अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू (JDU) के 6 विधायकों के बीजेपी (BJP) में शामिल होने पर भी बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री (CM ) ने अपनी चुप्पी तोड़ी। रविवार को जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार ने कहा कि अरुणाचल में जेडीयू के 7 विधायकों में से 6 विधायकों को तोड़ लिया गया। एक विधायक बचे वो यहां बैठक में बैठे हैं। कई लोगों ने कई तरह की बातें मुझे बतायी हैं। हमारे मनोबल को तोड़ने की कोशिश की गयी। लेकिन हम घबराते नहीं है।

पार्टी का सारा काम सही से नहीं देख पा रहा था: सीएम नीतीश
नीतीश कुमार ने कहा, “मैं तो 2015 में भी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बनना चाहता था। लेकिन शरद यादव जी ने जबरदस्ती अध्यक्ष बनवाया दिया था।” आरसीपी सिंह को पार्टी की कमान सौंपे जाने पर सीएम नीतीश ने कहा, “आरसीपी सिंह को पार्टी की कमान बहुत सोच समझ कर सौंपी है क्योंकि मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए पार्टी का सारा काम सही से नहीं देख पा रहा था। पार्टी को भी देखना है और राज्य को भी। लिहाजा संगठन के विस्तार का काम आरसीपी बाबू को सौंपा है। आरसीपी बाबू इस काम को सही तरीके से देखेंगे।”

यह भी पढ़ें-

जेडीयू में जल्द होगी कई पार्टियों का विलय: नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2014 में ही शरद यादव ने कहा था कि जेडीयू के साथ कई पार्टियों का विलय करा कर संगठन का विस्तार किया जाए। उस समय शरद यादव का बात नहीं मानी थी, उन्होंने सही बात कही थी। अब आरसीपी बाबू के जिम्मे इस काम को पूरा करने का भार है। आने वाले दिनों में जेडीयू में कई पार्टियों का विलय होगा। उनसे बातचीत चल रही है।

अरुणाचल प्रदेश के मामले पर जेडीयू आहत: KC त्यागी
इससे पहले जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश के मामले पर गहरा क्षोभ व्यक्त किया है। ये गठबंधन की राजनीति के लिए ठीक नहीं है। अटल बिहारी के अटल धर्म का पालन सभी घटक दलों को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू विधायकों को मंत्रिपरिषद् में शामिल करने के बजाय पार्टी में शामिल कर लिया। जेडीयू ने बिहार में कभी ऐसा नहीं किया। अरुणाचल प्रदेश के मामले पर जेडीयू आहत है।

यह भी पढ़ें-

संख्या बल नहीं, साख के नेता हैं नीतीश कुमार: केसी त्यागीकेसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार अन्य राज्यों में भी पार्टी के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार संख्या बल नहीं, साख के नेता हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व और आभामंडल को संख्या बल के आधार आंकलन नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार में गठबंधन को लेकर कोई विवाद नहीं है। हमारा मन अरुणाचल प्रदेश के घटनाक्रम को लेकर दुखी है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.