तुर्की: भूकंप के 48 घंटे बाद भी मलबे से लोगों को बचाने का काम जारी, अबतक 58 की मौत

तुर्की: भूकंप के 48 घंटे बाद भी मलबे से लोगों को बचाने का काम जारी, अबतक 58 की मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इजमिर
और ग्रीस में आए जबरदस्त के करीब 48 घंटे बाद भी राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। तुर्की की सेना और वहां की कई एजेंसियां मलबे में फंसे जिंदा लोगों की तलाश में जुटी हुई हैं। रविवार को पश्चिमी तुर्की की एक इमारत के मलबे में पिछले 34 घंटे से फंसे 70 वर्षीय व्यक्ति को बचावकर्मियों ने बाहर निकाला। बुजुर्ग को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अबतक 58 लोगों की मौत
से हुई तबाही में अबतक कम से कम 58 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 900 से अधिक लोग घायल हुए हैं। शुक्रवार दोपहर को आए भूकंप के बाद से बचाव एवं राहत कार्य जारी है। भूकंप का केंद्र यूनान के सामोस द्वीप के उत्तर पूर्व में इजियन सागर में स्थित था। रविवार को तुर्की के इजमिर शहर में नौ इमारतों में राहत एवं बचाव कार्य दल काम कर रहे हैं।

तुर्की में भूकंप ने मचाई ज्यादा तबाही
तुर्की के उपराष्ट्रपति फुअत ओक्ते ने कहा कि इजमिर में मलबे से और शव निकाले जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 58 पर पहुंच गई है। शुक्रवार को आए भूकंप से सामोस में दो किशोरों की मौत हुई और कम से कम 19 अन्य घायल हो गए।

स्वास्थ्य मंत्री ने बुजुर्ग के निकाले जाने की दी जानकारी
बचाव दल ने रविवार मध्यरात्रि को एक इमारत के मलबे में दबे 70 वर्षीय अहमत सितिम को जीवित बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की। स्वास्थ्य मंत्री फहरेतिन कोका ने ट्वीट किया कि बुजुर्ग व्यक्ति ने बाहर आकर कहा कि मैंने उम्मीद कभी नहीं छोड़ी थी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.