नवाज शरीफ का कबूलनामा, अमेरिकी मिसाइल की तकनीकी चोरी कर बनाई 'बाबर'

नवाज शरीफ का कबूलनामा, अमेरिकी मिसाइल की तकनीकी चोरी कर बनाई 'बाबर'
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
पाकिस्तान में इन दिनों प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व प्रधानमंत्री के बीच सियासी जंग चरम पर है। इस दौरान नवाज शरीफ सीधे तौर पर के हुक्मरानों और इमरान सरकार के खिलाफ तीखी बयानबाजी भी कर रहे हैं। हाल में ही जब इमरान खान ने सेना को लेकर की गई टिप्पणी पर नवाज शरीफ को घेरा तो उन्होंने लंदन से ही पाकिस्तानी मिसाइल प्रोग्राम की पोल खोलकर रख दी।

नवाज बोले- पाक सेना के लिए बहुत किया
नवाज शरीफ ने लंदन में कहा कि मुझे देश के लिए शहीद होने वाले पाकिस्तानी सेना के जवानों के लिए गर्व है। जो फौजी अफसर और फौजी जवान बॉर्डर्स पर जाकर लड़ते हैं। जो पाकिस्तान के लिए शहीद होते हैं या गाजी होते हैं उनको नवाज शरीफ का सलाम। लेकिन कुछ लोग हैं जो बदनामी का कारण बन रहे हैं। असल फौज वह है जो मैंने भी अपने प्रधानमंत्री के कार्यकाल के दौरान सेना के लिए बहुत कुछ किया है। ये जो आपके जितने भी इस वक्त मिसाइल्स हैं, आधे मिसाइल को माशाअल्लाह मैंने अल्लाह के फजलो करम से तैयार करवाया।

बाबर के लिए अमेरिकी मिसाइल की चोरी की कहानी
ये जो टॉमहॉक है वो भी माशाअल्लाह नवाज शरीफ ने बनवाया था, वो भी बलूचिस्तान से हम लेकर आए थे जब क्लिंटन ने अफगानिस्तान पर रॉकेट्स चलाए थे और मिसाइल गिराए थे। एक साबित (बिना फटे) मिल गया, उसको हम लेकर आए, उसकी बैकइन इंजिनियरिंग हुई और उसको हमने बना दिया। कोई छोटी मोटी दिमाग नहीं है हमारी। हमें फक्र है कि हमने यह किया है।

… तो मैं आर्मी चीफ को बर्खास्त कर देता: इमरान खान
पाकिस्तान के निजी समाचार चैनल समा टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा कि अगर मुझे बिना बताए कारगिल का युद्ध हुआ होता तो मैं आर्मी चीफ को तुरंत बर्खास्त कर देता। अगर वह बाद में इस्तीफा देने को कहते तो मैं इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) प्रमुख को बर्खास्त कर देता। इमरान ने यह टिप्पणी नवाज शरीफ के कथित बयान के बाद की जिसमें उन्होंने कहा था कि 2014 में जब इमरान खान ने इस्लामाबाद का घेराव किया था तब आईएसआई चीफ ने शरीफ से पद छोड़ने को कहा था।

पाक सेना ने देश को एकजुट रखा है
इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तानी सेना देश को एकजुट रखे हुए है और नवाज शरीफ देश की सैन्य प्रतिष्ठान पर लगातार हमला कर रहे हैं। आप लीबिया, सीरिया, इराक, अफगानिस्तान और यमन को देख लीजिए। पूरी मुस्लिम दुनिया संघर्ष में उलझी हैं। हम क्यों सुरक्षित हैं? अगर हमारे पास इतनी अच्छी सेना नहीं होती तो हमारा मुल्क भी अब तक तीन हिस्सों में बंट चुका होता।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.