भारत से युद्ध का खतरा जता पाक सेना ने दी धमकी, कहा- जवाबी कार्रवाई के लिए हम तैयार

भारत से युद्ध का खतरा जता पाक सेना ने दी धमकी, कहा- जवाबी कार्रवाई के लिए हम तैयार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
ने शनिवार को भारत से बड़े पैमाने पर युद्ध का खतरा जताया है। पाकिस्तानी सेना के प्रचार विंग (ISPR) के महानिदेशक मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच पूर्ण युद्ध की आशंका बनी हुई है। उन्होंने यह भी दावा किया कि भारतीय सेना इसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारी कर रही है।

भारत को पाक सेना ने दी धमकी
डीजी आईएसपीआर मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने भारत को विदेशी पत्रकारों के सामने खुलेआम धमकी दी। उन्होंने कहा कि एलओसी पर हमारी तैयारियों और उपस्थिति के कारण पर हमला करने की हिम्मत नहीं कर सकता है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने दावा किया कि हमारी सेना किसी भी भारतीय दुस्साहस का जवाब देने के लिए बिल्कुल तैयार है।

विदेशी समुदाय से मांगी मदद
मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने एलओसी के ताजा हालात को लेकर विदेशी पत्रकारों के एक सम्मेलन में कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारत के संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने भारत पर आरोप लगाया कि 2014 के बाद से भारतीय सेना सीमा पर उच्च क्षमता वाले हथियारों को फायर कर रही है।

हाई कैलिबर के हथियारों को फायर करने का आरोप
उन्होंने कहा कि भारत एलओसी के किनारे हर तरह के कैलिबर और हथियार प्रणाली का इस्तेमाल कर रहा है। इसमें स्नाइपर रायफल, सामान्य गोला-बारूद से लेकर एयर ब्रस्ट और स्मार्ट गोला बारूद तक शामिल हैं।

घुसपैठ के आरोपों को किया खारिज
डीजी आईएसपीआर ने एलओसी से भारत में आतंकियों के घुसपैठ के आरोपों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने दावा किया कि इसे रोकने के लिए एक घुसपैठ विरोधी ग्रिड की स्थापना की गई है। इसमें एलओसी पर बारूदी सुरंग और बंकरों का जाल बिछाया गया। सीमा को तार, इलेक्ट्रॉनिक गैजेत्स और सेंसर से लैस किया गया है। उन्होंने दावा किया कि इससे सीमापार घुसपैठ करना असंभव हो गया है।

सर्जिकल स्ट्राइक से फिर किया इनकार
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने फिर एक बार भारत के सर्जिकल स्टाइक को स्वीकार करने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने दावा किया कि भारत ने नकली सर्जिकल स्टाइक का भ्रम फैलाया। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि दुनिया को पहले ही नियंत्रण रेखा पर जमीनी हालात के बारे में पता था क्योंकि विदेशी राजदूतों और दुनिया भर के पत्रकारों को हमने बॉर्डर एरिया का दौरा करवाया था।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.