कोरोना संक्रमण की चपेट में नेपाली सेना, आर्मी चीफ भी हुए सेल्फ-आइसोलेट

कोरोना संक्रमण की चपेट में नेपाली सेना, आर्मी चीफ भी हुए सेल्फ-आइसोलेट
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

काठमांडू
के संक्रमण ने भारी तबाही मचाई है। नेपाल की सेना और और पुलिस के करीब पांच हजार जवान अबतक इस वैश्विक महामारी की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, नेपाली सेना प्रमुख भी आइसोलेट हो गए हैं। बताया जा रहा है कि उनके खानसामा (कुक) को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

रविवार सुबह से आइसोलेट हुए आर्मी चीफ
ने रविवार को बयान जारी कर कहा कि जनरल पूर्ण चंद्र थापा के आवास में कार्यरत एक खानसामा कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है। इसलिए, स्वास्थ्य एवं जनसंख्या मंत्रालय के निर्देशों के बाद से जनरल थापा एहतियातन रविवार से आइसोलेट हो गए हैं।

नेपाली सेना-पुलिस के 5000 जवान संक्रमित
नेपाली स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, नेपाल में सुरक्षा कर्मी तथा स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। नेपाल की सेना एवं पुलिस के करीब पांच हजार कर्मी कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि सेना के दो कर्मियों की कोविड-19 के कारण मौत हो चुकी है।

नेपाल में 73 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित
इस बीच, नेपाल में रविवार को 1573 और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कुल मामले बढ़कर 73,394 हो गए हैं। संक्रमण से 53,898 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। रविवार को नौ और संक्रमितों की मौत के बाद मृतक संख्या 477 पहुंच गई है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.