इजरायली मॉडल को टैक्स चोरी की अनोखी सजा, 9 महीनों तक करनी होगी समुदायिक सेवा

इजरायली मॉडल को टैक्स चोरी की अनोखी सजा, 9 महीनों तक करनी होगी समुदायिक सेवा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

तेल अवीव
की टॉप मॉडल बार रेफेली को टेक्स चोरी के मामले में कोर्ट ने अनोखी सजा सुनाई है। कोर्ट ने बार रेफेली को अगले 9 महीनों तक सामुदायिक सेवा करने का आदेश दिया है। जबकि, उनकी मां को 16 महीने की जेल की सजा सुनाई है। 35 वर्षीय रेफेली और उसकी मां पर 10 मिलियन डॉलर की आय पर टैक्स छिपाने का आरोप था। बार राफेल का के साथ भी अफेयर रहा है।

9 महीनों तक करनी होगी सामुदायिक सेवा
इस मामले की सुनवाई लंबे समय से जारी थी। जिसमें जुलाई महीने में बार रेफेली और उनकी मां को दोषी करार दिया गया था। कोर्ट ने एक महीने बाद सितंबर में दोषियों को सजा सुनाई। सजा के दौरान तेल अवीव कोर्टहाउस में बार रेफेली के साथ उनकी मां जिपी और पिता रफी भी मौजूद थे। कोर्ट ने जिपी को अगले हफ्ते जेल भेजने का आदेश भी दिया।

राफेली ने किया था यह दावा
इजरायल के कानून के अनुसार, अगर कोई 1 कैलेंडर वर्ष में एक निश्चित दिन इजरायल में नहीं बिताता है तो उसे अपने आय का उल्लेख करना जरुरी नहीं होता है। इसी कारण राफेली ने दावा किया था कि वह अक्सर विदेशों में रही हैं। इसलिए आय की घोषणा करना जरूरी नहीं था। हालांकि सरकारी पक्ष ने उनके दावे को खारिज करते हुए गलत जानकारी देने का आरोप लगाया था। कोर्ट में पेश सबूतों में भी इसे सही माना गया।

कोर्ट ने 1.5 मिलियन डॉलर का जुर्माना भी लगाया
सजा के अलावा कोर्ट ने को 1.5 मिलियन डॉलर की जुर्माना राशि को भी भरने का कहा है। इस सजा से बार राफेली की इमेज को काफी नुकसान पहुंचा है, क्योंकि उन्हें विदेशों में इजरायल का अनाधिकारिक राजदूत माना जाता था। टीवी पर जाना माना चेहरा होने के कारण विज्ञापनों की दुनिया में भी उनका बड़ा दबदबा है। पूरे इजरायल की सड़कों पर उनके विज्ञापनों के साइनबोर्ड देखने को मिल जाएंगे।

लियोनार्डो डिकैप्रियो के साथ रहा अफेयर
बार राफेली के हॉलीवुड एक्टर लियोनार्डो डिकैप्रियो के साथ भी लंबे समय तक अफेयर रहा। पिछले साल ही राफेली ने तेल अवीव में यूरोविजन सांग प्रतियोगिता की मेजबानी की। हाई-प्रोफाइल मॉडलिंग के लिए उन्होंने दुनियाभर की सैर की है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.