ब्रिटेन में चीन के राजदूत ने ट्विटर पर लाइक की अश्लील क्लिप, सवालों में घिरे

ब्रिटेन में चीन के राजदूत ने ट्विटर पर लाइक की अश्लील क्लिप, सवालों में घिरे
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पेइचिंग
ब्रिटेन में चीन के राजदूत ने ट्विटर पर एक अश्लील वीडियो लाइक कर दिया। पिछले हफ्ते लियू शियाओमिंग के ट्विटर अकाउंट से इस क्लिप को लाइक कर दिया गया। इसके बाद उनकी काफी किरकिरी हुई। हालांकि, लोगों की तरफ से इसे लेकर मिली-जुली प्रतिक्रिया आ रही है। जहां कुछ लोगों ने इसके लिए लियू की आलोचना की है, वहीं दूसरों का कहना है कि हो सकता है कि उनका ट्विटर अकाउंट उनका स्टाफ चलाता हो।

ट्विटर अकाउंट पर ‘अजीब’ ऐक्टिविटी
डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक चीन के दूतावास से इसे लेकर संपर्क नहीं हो सका। जो क्लिप लाइक की गई है वह मई में पोस्ट की गई थी। 10 सेकंड की इस क्लिप को 1,500 से ज्यादा लाइक मिले थे। वहीं, कुछ लोगों ने यह भी नोटिस किया है कि लियू के अकाउंट से चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की आलोचना करने वाले ट्वीट्स को भी लाइक किया गया है।

लोगों ने उठाए सवाल
कुछ लोगों ने सवाल किया है कि आखिर लियू का ट्विटर अकाउंट क्यों है, उन्हें तो चीनी ट्विटर (Weibo) पर होना चाहिए। वहीं, इस वाकये के सामने आने के बाद चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार भी लोगों के सवालों के घेरे में है। लोगों का कहना है कि इससे चीन की सरकार और उसके अधिकारियों की मानसिकता पता चलती है। कुछ लोगों ने यह भी कहा है कि शायद लियू का अकाउंट देखने वाला स्टाफ इसके लिए जिम्मेदार हो।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.