सेना की जंगी तैयारी, चीनी मीडिया की चेतावनी- 'उकसाना बंद करे भारत या हारे'

सेना की जंगी तैयारी, चीनी मीडिया की चेतावनी- 'उकसाना बंद करे भारत या हारे'
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पेइचिंग
चीन के नेता सार्वजनिक तौर पर शांति की दुहाई देते हैं और वहां का मीडिया सेना की ओर से भारत को चेतावनी देने की कोई कसर नहीं छोड़ता है। ताजा हमला चीन के प्रॉपगैंडा अखबार ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शिजिन ने किया है। खुद चीन की सेना (पीपल्स लिबरेशन आर्मी, PLA) के युद्धाभ्यास का वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने भारत से उकसावे की कार्रवाई बंद करने को कहा है। उन्होंने यह चेतावनी भी दी है कि चीन भारत को हरा देगा।

शिजिन ने ट्वीट किया है, ‘PLA (पीपल्स लिबरेशन आर्मी) ने बुधवार को पठार इलाके में तिब्बत मिलिटरी कमांड की लाइव-फायर ड्रिल का वीडियो रिलीज किया। PLA ने हवाई टुड़कियों के साथ भी ड्रिल की। हां, ये सभी चीन-भारत के हालात की ओर लक्षित हैं। भारतीय सेना या तो उकसाना बंद करे या हारने के लिए तैयार रहे।’ इससे पहले ग्लोबल टाइम्स ने दावा किया था कि PLA ने इस क्षेत्र में भारी सेना और हथियार तैनात करना तेज कर दिया है। देश के अलग-अलग हिस्सों से सेना यहां बुलाई जा रही है।

भारतीय सेना को दी थी धमकी
इससे पहले शिजिन ने अपनी एक रिपोर्ट में भारतीय सेना को चेतावनी दी थी कि PLA पहले गोली नहीं चलाती है, लेकिन अगर भारतीय सेना PLA पर पहली गोली चलाती है, तो इसका परिणाम मौके पर भारतीय सेना का सफाया होगा। उन्होंने रिपोर्ट में लिखा था कि अगर भारतीय सैनिकों ने संघर्ष को बढ़ाने की हिम्मत की, तो और अधिक भारतीय सैनिकों का सफाया हो जाएगा।

पैंगॉन्ग का अंत, भारत की हार
कुछ दिन पहले भी शिजिन ने ट्वीट किया था- ‘अगर पैंगॉन्ग झील में कोई विवाद है तो उसका अंत सिर्फ भारतीय सेना की नई हार में होगा।’ इसके बाद उन्होंने आगे ट्वीट किया- ‘पैंगॉन्ग झील के दक्षिणी किनारे पर चीन का वास्तविक नियंत्रण है। 1962 में चीन की सेना ने भारत की सेना को यहां हराया था। इस बार भारतीय सेना यथास्थिति को बिगाड़ने की कोशिश कर रही है। मुझे उम्मीद है कि भारत वही गलती नहीं दोहराएगा।’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.