जापानी पीएम शिंजो आबे ने पीएम मोदी का जताया आभार, बोले- आपके शब्दों ने मेरे दिलों को छुआ

जापानी पीएम शिंजो आबे ने पीएम मोदी का जताया आभार, बोले- आपके शब्दों ने मेरे दिलों को छुआ
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

टोक्यो
जापानी प्रधानमंत्री ने भारत के प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने पीएम मोदी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि आपके गर्मजोशी भरे शब्दों ने मेरे दिल को छू लिया है। मैं आपको बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं की भारत और जापान के बीच साझेदारी भविष्य में और बढ़ेगी। बता दें कि शिंजो आबे ने कुछ दिन पहले खराब स्वास्थ्य को लेकर जापान के पीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। जिसके बाद उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए पीएम मोदी ने ट्वीट कर शुभकामनाएं दी थी।

शिंजो आबे में पीएम मोदी को दिया धन्यवाद
शिंजो आबे ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि हम प्रधानमंत्री मोदी की शुभकामनाओं के लिए प्रार्थना करते हैं। इसके अलावा हम जापान-भारत संबंधों के आगे विकास के लिए भी प्रार्थना करते हैं। 65 साल के शिंजो आबे ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह खराब सेहत की वजह से पद छोड़ने का मन बना रहे हैं। वह लंबे वक्त से अल्सरेटिव कोलाइटिस (आंत में सूजन से जुड़ी बीमारी) से जूझ रहे हैं। वह जापान में सबसे लंबे वक्त तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री हैं।

पीएम मोदी ने क्या ट्वीट किया था
पीएम मोदी ने 28 अगस्त को जापानी पीएम के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मेरे प्रिय मित्र शिंजो आबे के खराब स्वास्थ्य के बारे में सुनकर पीड़ा हुई। हाल के वर्षो में आपके कुशल नेतृत्व और व्यक्तिगत प्रतिबद्धता के चलते भारत और जापान की साझेदारी मजबूत हुई है। मैं आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना और प्रार्थना करता हूं।

आबे के शीघ्र स्वस्थ होने के लिये दलाई लामा ने की प्रार्थना
तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने शनिवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के शीघ्र स्वस्थ होने के लिये प्रार्थना की। तिब्बती आध्यात्मिक गुरु ने कहा कि यह सराहनीय है कि आपने (आबे ने) देश की व्यापक भलाई के बारे में सोचा और अपने इलाज पर ध्यान देने के लिये प्रधानमंत्री पद छोड़ने का फैसला किया। आपके नेतृत्व और अन्य लोगों की सेवा को लेकर आपके समर्पण के प्रति मेरे मन में काफी सम्मान है। मैं प्रार्थना करता हूं कि आपका इलाज सफल रहे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.