शेखपुरा में मनरेगा इंजीनियर की गोली मार कर हत्या

शेखपुरा में मनरेगा इंजीनियर की गोली मार कर हत्या
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

शेखपुरा : बिना काम कराये योजना का एमबी भरने से इनकार करने पर अपराधियों ने कनीय अभियंता उज्ज्वल राज (35 वर्ष) की मंगलवार को गोली मार कर हत्या कर दी.  स्टेशन रोड स्थित मारिया आश्रम के बाहर शाम पौने सात बजे अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया, जिससे शहर में दहशत का माहौल कायम हो गया. मूल रूप से नवादा जिले के गोलापर के रहने वाले जेइ उज्ज्वल राज शेखपुरा प्रखंड में कार्यरत थे. मंगलवार की संध्या उज्ज्वल अपनी पत्नी के साथ मारिया आश्रम में चर्च के फादर से मिलने गये थे. उनकी पत्नी मारिया आश्रम में संचालित विद्यालय में शिक्षिका हैं.

जेइ को फोन पर एमबी भरने का दबाव देकर एक पंचायत रोजगार सेवक (पीआरएस) बाहर बुला रहा था. इस दौरान उन्हें कुछ अनहोनी की आशंका हुई, तो उन्होंने अपने कुछ नजदीकियों को फोन कर बताया कि एक पीआरएस उन्हें बाहर बुला रहा है  तथा उन पर गलत काम करने का दबाव बना रहा है. वह बिना काम कराये एमबी भरने से इनकार कर रहे थे. उन्हें आशंका है कि बाहर में कुछ लोग उन्हें घेरे हुए हैं. इसके बाद वह आशंकाओं को नजरअंदाज करते हुए  अपनी पत्नी को आश्रम  में ही बैठे रहने की बात कह अकेले बाहर निकल गये. इस दौरान वह फोन पर ही किसी से बात कर रहे थे. जैसे ही वह बाहर पहुंचे तभी वहां  घात लगाये अपराधियों ने उन पर गोली चला दी.

उनके सीने के बाईं तरफ लगी और वह वहीं गिर पड़े, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गयी. स्थानीय लोगों की मदद से घायल इंजीनियर को सदर अस्पताल लाया गया. जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलते ही  एसपी राजेंद्र कुमार भील समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे जबकि कई पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर भी पहुंच अपराधियों की तलाश में जुटे रहे. मृतक की पत्नी मोनिका ने बताया कि जिस समय उन्हें गोली मारी गयी उस समय तीन चार लोग वहां से भागे थे. घटना के बाद क्षेत्रीय विधायक रणधीर कुमार सोनी भी सदर अस्पताल पहुंचे. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.