पेरू: Coronavirus Lockdown के नियमों की चेकिंग के लिए छापा, भगदड़ मचने से 13 की मौत

पेरू: Coronavirus Lockdown के नियमों की चेकिंग के लिए छापा, भगदड़ मचने से 13 की मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लीमा
पेरू के एक डिस्को में पुलिस की छापेमारी के दौरान भगदड़ मचने से 13 लोगों की मौत हो गई। देश में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस ने यह छापेमारी की थी। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। गृह मंत्रालय ने कहा कि लीमा स्थित थॉमस डिस्को में शनिवार रात को करीब 120 लोग पार्टी करने के लिए एकत्र हुए थे, जहां छापेमारी के दौरान भगदड़ मच गई।

एक-दूसरे पर चढ़े
अधिकारियों के मुताबिक, डिस्को के दूसरे तल के एकमात्र दरवाजे से बचकर भागने के दौरान लोग एक-दूसरे पर चढ़ गए। भगदड़ मचने के बाद पुलिस को दरवाजा खोलने पर मजबूर होना पड़ा। पार्टी में शामिल फ्रैंको एसेंसियोस ने स्थानीय मीडिया से कहा कि पुलिस ने रात नौ बजे छापा मारा और मौजूद लोगों से पहले महिलाओं को बाहर निकलने देने को कहा। उन्होंने कहा कि लोग अचानक नीचे भागने लगे। पुलिस ने 23 लोगों को हिरासत में लिया है।

पुलिस प्रमुख जनरल ओरलैंडो वेलेस्को ने कहा कि छापेमारी के दौरान आंसू गैस के गोले अथवा किसी हथियार का उपयोग नहीं किया गया। महामारी के चलते मार्च से ही नाइट क्लब के संचालन पर रोक लागू है। पेरू में कोरोना वायरस के कारण 27,500 लोगों की मौत हो चुकी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.