स्विट्जरलैंड के इस शहर में हुई चॉकलेट की बारिश, ऐसे दिखा नजारा

स्विट्जरलैंड के इस शहर में हुई चॉकलेट की बारिश, ऐसे दिखा नजारा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बर्न
स्विटजरलैंड के ओल्टन शहर पर चाकलेट पाउडर की हुई बारिश ने सबको हैरान कर दिया। आम तौर पर हमने आसमान से पानी या बर्फ को गिरते हुए देखा है। लेकिन, जब इस शहर के लोग सुबह उठे तो उन्हें चारो तरफ चॉकलेट के पाउडर की परत फैली दिखाई दी। हालांकि यह परत पर्यावरण के लिए नुकसानदायक नहीं थी।

आसपास फैला कोको पाउडर
रिपोर्ट्स के अनुसार, ज्यूरिख और बेसेल शहर के बीच स्थित ओल्टन शहर में लिंड्ट एंड स्प्रेंगली कंपनी की चॉकलेट की फैक्टरी है। इस कंपनी में चॉकलेट बनाने ने प्रयोग होने वाले भूनकर पीसे हुए कोको नीब्स की लाइन के कूलिंग वेंटीलेशन में मामूली खराबी आ गई थी। जिसके कारण तेज हवाओं के साथ कोको पाउडर कारखाने के आसपास के क्षेत्र में फैल गया।

कंपनी ने की सफाई का खर्च उठाने की पेशकश
कंपनी ने बताया कि कोको पाउडर शुक्रवार की सुबह तेज हवाओं के कारण कंपनी के आसपास के इलाकों में फैल गया। कंपनी ने आसपास फैले कोको पाउडर की सफाई के लिए खर्च उठाने की पेशकश की है। हालांकि, स्थानीय प्रशासन ने इसपर कोई फैसला नहीं लिया है। कंपनी ने यह भी कहा है कि इससे उनके कंपनी के ऑपरेशन पर कोई असर नहीं पड़ेगा

सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरस
सोशल मीडिया में भी इस घटना की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। स्विट्जरलैंड में स्थित ब्रिटिश ऐम्बेसी ने ट्वीट किया कि हम वादा तो नहीं कर सकते कि आप जब यात्रा करेगे तो ऐसा होगा, लेकिन इस सप्ताह हुई है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.