न्यू जर्सी के हिंदू फ्यूनरल होम में पंडित जसराज का अंतिम संस्कार

न्यू जर्सी के हिंदू फ्यूनरल होम में पंडित जसराज का अंतिम संस्कार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
पद्म विभूषण सम्मानित का अमेरिका के न्यू जर्सी में अंतिम संस्कार किया गया। सोमवार को उनकी मौत हुई थी। न्यूयॉर्क में काउंसेल जनरल ऑफ इंडिया, रंधीर जायसवाल उनके अंतिम कार्यक्रम में शामिल हुए। पंडित जसराज का अंतिम कार्यक्रम वहां के हिंदू फ्यूनरल होम में किया गया है। उनके अवशेष को भारत हवाई जहाज से भेजा जाएगा।

90 साल की उम्र में निधन
पंडित जसराज ने 90 साल की उम्र में दम तोड़े। अपने 80 साल के संगीत के सफर में उन्हें कई अवॉर्ड्स से नवाजा गया था। यहां तक कि पिछले साल एक ग्रह का नाम भी उनके नाम पर रखा गया था। अंतरिक्ष में अपनी जगह बनाने वाला यह बेमिसाल सितारा आज धरती को अलविदा कह गया।


कार्डिअक अरेस्ट से हुआ निधन

उनकी बेटी दुर्गा जसराज ने बताया है, ‘बड़े दुख के साथ हमें यह सूचित करना पड़ रहा है कि संगीत मार्तंड पंडित जसराज ने अमेरिका के न्यू जर्सी में सुबह 5:15 बजे अपनी कार्डिअक अरेस्ट के चलते अंतिम सांसें लीं।’ उन्होंने आगे कहा है, ‘हम प्रार्थना करते हैं कि भगवान कृष्ण उनका स्वर्ग में प्यार से स्वागत करें जहां अब पंडित जी ओम नमो: भगवते वासुदेवाय सिर्फ अपने प्यारे भगवान के लिए गाएंगे। हम प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा को हमेशा संगीत में शांति मिले।’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.