मायावती के जन्मदिन पर प्रशासन की कड़ी नजर, निर्देश जारी

मायावती के जन्मदिन पर प्रशासन की कड़ी नजर, निर्देश जारी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ : 15 जनवरी को बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन कार्यक्रमों पर प्रशासन कड़ी नजर रखेगा। इस बाबत सभी विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग ऑफिसर और असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ व एआरओ) सहित निगरानी दस्तों को निर्देश दिया गया है कि बिना अनुमति यदि कोई आयोजन होता है तो आयोजकों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया जाए।

प्रशासन का सख्त रुख देखते हुए शनिवार को अवकाश के बाद भी पांच सीटों के बसपा प्रत्याशियों ने जिला प्रशासन के अफसरों से जन्मदिन पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए अनुमति ले ली।

निगरानी के लिए गठित उड़न दस्तों से जन्मदिन कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी कराने को भी कहा गया है ताकि किसी भी स्तर पर आचार संहिता का उल्लंघन न हो सके। अभी तक बसपा ने ही जिले की सभी नौ सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं।

ऐसे में सभी प्रत्याशी बसपा सुप्रीमो के जन्मदिन पर अपने-अपने क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित कर पार्टी प्रमुख की निगाह में आना चाहते हैं। साथ ही वे इसे मतदाताओं को एकजुट करने का एक अवसर भी मान रहे हैं।

एडीएम सिटी पश्चिम जयशंकर दुबे ने बताया कि प्रशासन ऐसे किसी भी आयोजन के दौरान आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराएगा। इसका उल्लंघन होने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला भी दर्ज कराया जाएगा।

शनिवार शाम तक बीकेटी, लखनऊ पूर्व, उत्तर, पश्चिम व मध्य क्षेत्र के बसपा प्रत्याशियों ने मायावती के  जन्मदिन पर कार्यक्रम के संबंध में प्रशासन से लिखित अनुमति ली है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.