कश्मीर: महातिर ने फिर उगला जहर, इमरान खुश

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

क्‍वालालंपुर
कश्मीर को लेकर दिए गए अपने आधारहीन बयानों पर पश्चाताप करने के एक दिन बाद ही मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री ने यू-टर्न ले लिया है। शनिवार को क्‍वालालंपुर में कश्मीर को लेकर आयोजित एक समारोह में उन्होंने अपने पुराने बयान का समर्थन किया और कहा कि मैंने इस मुद्दे पर नुकसान पहुंचने की संभावना के बावजूद बोलने के लिए चुना था। उनके इस गलतबयानी का पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने समर्थन करते हुए धन्यवाद दिया है।

पाकिस्तान के कार्यक्रम में महातिर ने उगला जहर
उन्होंने पाकिस्तान द्वारा आयोजित कश्मीर विषय पर एक कार्यक्रम में कहा कि पिछले साल सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा में मेरे विवादास्पद मुद्दे पर भाषण के बाद से जो कुछ हुआ, उसने केवल यह साबित करने के लिए काम किया कि जो मैंने कहा था वह हल्का था और एक हद तक संयमित था। उन्होंने आगे कहा कि मैंने जो कुछ भी कहा था उसके लिए मैं माफी नहीं मांगता। हालांकि, मुझे खेद है कि इसने भारत को हमारे पाम तेल निर्यात को प्रभावित किया था।

महातिर बोले- अब मैं प्रधानमंत्री नहीं, खुलकर बोलूंगा
महातिर ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता है कि इस तरह के अन्याय के खिलाफ बोलने के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है। अब मैं प्रधानमंत्री नहीं हूं। अब मैं कश्मीर मुद्दे पर बिना किसी बहिष्कार के डर से खुलकर बोल सकता हूं।

इमरान खान ने महातिर की तारीफ की
मलेशिया के पूर्व पीएम महातिर मोहम्मद के इन आधारहीन बयानों का पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं महातिर मोहम्मद का कश्मीरियो का समर्थन करने और कश्मीर में दमन के खिलाफ बोलने के लिए धन्यवाद देता हूं।

महातिर ने कश्मीर पर दिए बयानों को बताया था तनाव की वजह
महातिर ने एक दिन पहले ही कहा था कि भारत के साथ रिश्तों में तनाव कश्मीर पर मेरी टिप्पणी के कारण हुआ। लेकिन, उसके अलावा संबंध बहुत अच्छे थे, यहां तक कि मेरे नेतृत्व में भी रिश्ते अच्छे थे। दरअसल, सितंबर 2019 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के दौरान महातिर ने कश्मीर का मुद्दा उठाया था। भारत के विदेश मंत्रालय ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.