पाक: अब शहबाज शरीफ भ्रष्टाचार केस में दोषी

पाक: अब शहबाज शरीफ भ्रष्टाचार केस में दोषी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
में एक के बाद एक विपक्षी नेताओं को जेल भेजने का कार्यक्रम जारी है। वहीं इमरान सरकार ने विपक्षी नेताओं से जुड़े सभी आपराधिक केसों की सुनवाई भी तेज कर दी है। ताजा मामले में के भाई और नेशनल असेंबली में नेता विपक्ष और उनके बेटे हमजा शहबाज को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाया गया है। इससे पहले नवाज शरीफ को भी जेल की सजा सुनाई गई थी।

करदाताओं का पैसा इस्तेमाल करने का था आरोप
लाहौर की जवाबदेही अदालत ने 68 वर्षीय शहबाज के खिलाफ चिनोट में 2014 में एक नाले के निर्माण के लिए करदाताओं के पैसे के इस्तेमाल के मामले में आरोप तय किए। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने आरोप लगाया कि परिवार के कारोबार को मुनाफा पहुंचाने के लिए जनता के धन का इस्तेमाल किया गया। मामले में नेता विपक्ष के बेटे हमजा शहबाज के खिलाफ भी आरोप तय किए गए जो न्यायिक हिरासत में हैं। वह पंजाब असेंबली में नेता विपक्ष हैं।

मुख्यमंत्री के पद का दुरुपयोग का आरोप
राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष ने उस समय पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में अपने पद का इस्तेमाल किया। उन्होंने 36 करोड़ रुपये की लागत से नाली निर्माण को मंजूरी दी गई, जिससे रमजान मिल्स को फायदा हुआ। इस मिल का स्वामित्व उनके पुत्र हमजा और सलमान के पास है।

सलमान फरार, हमजा रिमांड पर
अदालत ने कहा कि पारिवारिक व्यवसाय के लाभ के लिए सार्वजनिक धन का दुरुपयोग किया गया, जबकि नाले से लाभ पाने वाले लोगों की संख्या कम थी। सलमान लंदन में फरार है और हमजा न्यायिक रिमांड पर जेल में है। हमजा पंजाब विधानसभा के विपक्षी नेता हैं। शरीफ ने अदालत को बताया कि उनके और उनके बेटे के खिलाफ गलत आरोप लगाए गए। 70 वर्षीय पीएमएल-एन प्रमुख ने कहा कि उन्होंने प्रांत में विभिन्न विकास परियोजनाओं में अरबों रुपये बचाए हैं। अदालत ने सुनवाई 27 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी।

नवाज शरीफ के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट
लाहौर जवाबदेही अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ भूमि अवंटन के एक मामले में जमानती वारंट जारी किया जो वर्तमान में उपचार के लिए लंदन में हैं। भूमि आवंटन का यह मामला जियो मीडिया ग्रुप के मालिक मीर शकीलुर रहमान से जुड़ा है।

कोरोना को लेकर विपक्ष पहले ही लगा चुका है आरोप
नवाज शरीफ के भाई और विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ ने अपने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लेकर पहले ही इमरान खान पर आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया था कि इमरान खान जान बूझकर विपक्षी नेताओं को कोरोना वायरस से संक्रमित करवा रहे हैं। उन्होंने यहां तक कहा था कि अगर उन्हें कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार इमरान खान होंगे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.