अमेरिका में 15 सितंबर तक टिकटॉक नहीं बिका तो लगेगा बैन!

अमेरिका में 15 सितंबर तक टिकटॉक नहीं बिका तो लगेगा बैन!
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन
भारत में लोकप्रिय चीनी ऐप टिकटॉक पहले ही बैन हो चुका है और अब अमेरिका में भी उस पर संकट मंडरा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर टिकटॉक अपना बिजनेस 15 सितंबर तक किसी अमेरिकी कंपनी को नहीं बेचता है, तो यहां भी इसे बंद कर दिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले भी ट्रंप को बैन करने की बात कह चुके हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि वह अमेरिका में टिकटॉक को बैन करने पर विचार कर रहे हैं।

इसी बीच ये भी खबर आ रही है कि दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अमेरिका में टिकटॉक के कारोबार का अधिग्रहण कर सकती है। अब चीन के सामने दो रास्ते हैं। या तो वह अपना अमेरिका में बिजनेस माइक्रोसॉफ्ट को बेच दे, वरना अमेरिका में भी बैन का सामना करे। हालांकि, इस पर अब तक टिकटॉक की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

यह भी पढ़ें-

बता दें कि चीन की कंपनी बाइटडांस पपर लगातार यूजर्स का डेटा शेयर करने का आरोप लगता रहा है, जो टिकटॉक की पैरेंट कंपनी है। भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ने पर मोदी सरकार ने टिकटॉक समेत पहले 59 ऐप बैन किए और फिर बाद में कुछ और चीनी ऐप्स को बैन किया। इतना ही नहीं, बहुत सारे ऐसे ही ऐप पर कड़ी नजर भी रखी जा रही है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.