कोरोना: ठीक हुए ब्राजीली राष्ट्रपति, शेयर की तस्वीर

कोरोना: ठीक हुए ब्राजीली राष्ट्रपति, शेयर की तस्वीर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रियो डी जेनेरियो
से दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश जेयर बोलसोनारो ने ऐलान किया है कि वे अब इस घातक महामारी के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। गौरतलब है कि बोलसोनारो ने सात जुलाई को पहली जांच के बाद अपने संक्रमित होने की घोषणा की थी, और आज चौथी जांच के बाद संक्रमण मुक्त होने की बात कही है।

फेसबुक पर दी जानकारी
जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने की सूचना देते हुए बोलसोनारो ने फेसबुक पर लिखा कि सभी को सुप्रभात। हालांकि 65 वर्षीय नेता ने यह नहीं बताया है कि यह अंतिम जांच उन्होंने कब कराई। बुधवार को हुई तीसरी जांच में भी उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। बोलसोनारो ने मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के एक डिब्बे के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझाा की है।

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा कितनी कारगर, पुष्टि नहीं
अभी तक यह साबित नहीं हुआ है कि कोरोना वायरस के खिलाफ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा कितनी कारगर है। गौरतलब है कि अमेरिका, ब्राजील सहित दुनिया के 50 से ज्यादा देशों ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की करोड़ों गोलियां भारत से खरीदी थीं। भारत इस दवा के प्रमुख उत्पादकों में से एक है।

मास्क हटाने को लेकर आलोचना का शिकार हुए थे बोलसोनारो
जुलाई की शुरुआत में एक पत्रकार वार्ता के दौरान ब्राजीली राष्ट्रपति मास्क हटाने को लेकर आलोचना का शिकार हुए थे। संक्रमित होने के बावजूद उन्होंने यह दिखाने के लिये अपना मास्क हटा दिया कि वह स्वस्थ हैं। वह बगैर मास्क लगाये ही लोगों के बीच जाने को लेकर चर्चा में रहे हैं।

कोरोना से दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश
आबादी के मामले में ब्राजील विश्व का छठा सबसे बड़ा देश है। यहां की आबादी 21 करोड़ से अधिक है। देश में कोविड-19 से 85,385 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है और 2,348,200 लोग संक्रमित हुए हैं। उल्लेखनीय है कि बोलसोनारो ने महीनों तक इस महामारी की गंभीरता को तवज्जो नहीं दी थी। जिसके कारण उन्हें वैश्विक स्तर पर निंदा का सामना करना पड़ा था।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.