थाइलैंड: 'नरभक्षी' का 60 साल बाद अंतिम संस्कार

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

थाईलैंड में नरभक्षी सीरियल किलर सी क्वे के मृत शरीर को 60 सालों तक म्यूजियम में रखने के बाद आखिरकार अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उसकी ममी को बैंकाक के सिरिराज अस्पताल में फॉरेंसिक संग्रहालय में एक कांच के ताबूत में रखा गया था। जिसे देखने के लिए दुनियाभर के लोग आया करते थे। यह सीरियल किलर बच्चों की हत्या कर उनके दिल, लिवर और आंतों को खा जाता था।

थाईलैंड में लंबे समय से इस सीरियल किलर के लाश का अंतिम संस्कार करने के लिए प्रदर्शन किए जा रहे थे। इन लोगों का तर्क था कि उसकी लाश खराब और काली पड़ गई है। इससे थाईलैंड की छवि भी प्रभावित हो रही है। गुरुवार को सी क्वे के मौत के 60 साल के बाद अंतिम संस्कार किया गया।

बैंकाक के बौद्ध भिक्षुओ ने सी क्वे के ताबूत के सामने फूल रख प्रार्थना की। जिसके बाद उसके शव को श्मशान में ले जाया गया, जहां सुधार विभाग के प्रमुख ने इस सीरियल किलर का अंतिम संस्कार किया। इस दौरान अस्पताल के कर्मचारियों के अलावा स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे।

सी क्वे मूल रूप से चीन का रहने वाला था जो 1946 में थाईलैंड आकर माली का काम करने लगा। इसे 1958 में रेयॉन्ग प्रांत के जंगल में एक 8 साल के लड़के का शव जलाते हुए पकड़ा गया था। यह लड़का कुछ दिनों से अपने घर से गायब था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि सी क्वे ने 1954 के बाद गायब हुए पांच अन्य बच्चों की हत्याएं भी की थी।

थाईलैंड मीडिया में ऐसी भी रिपोर्ट्स आई कि यह सीरियल किलर बच्चों को मारकर उनके दिल, लिवर और आंतों को खा जाता था। सी क्वे ने पुलिस को बताया कि द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान उसे मानव मांस खाने की आदत पड़ी जब वह चीनी सेना में सिपाही था। इन आरोपों के सिद्ध होने के बाद उसे 32 साल की उम्र में मौत की सजा सुनाई गई और 16 सितंबर, 1959 को फायरिंग स्काड ने उसे मार डाला।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.