पंजाब के लोग ये मान कर वोट दें कि केजरीवाल ही होंगे सीएम : सिसोदिया

पंजाब के लोग ये मान कर वोट दें कि केजरीवाल ही होंगे सीएम : सिसोदिया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नयी दिल्ली : पंजाब विधानसभा चुनाव में अगर अाम आदमी पार्टी सरकार बनाने में कामयाब हो जाती है तो क्या मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल होंगे. इसे लेकर मंगलवार को आप के नेता एवं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता को यह मान कर आप को वोट देना चाहिये कि यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही होंगे.

मालूम हो कि इससे पहले दिल्ली का दूसरी बार सीएम बनने के बाद केजरीवाल ने कहा था, मैं अब दिल्ली छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा. वहीं मोहाली में अाज प्रचार के दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार केजरीवाल होंगे. मनीष सिसोदिया ने कहा है कि पंजाब वाले ये मान कर चलें कि अरविंद केजरीवाल ही एक तरह से पंजाब के सीएम होंगे.

वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी के तमाम बड़े नेता यह बात साफ कर चुके हैं कि मुख्यमंत्री पंजाब से ही होगा और पंजाबी होगा तथा मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान विधानसभा चुनावों के बाद विधायकों की रजामंदी से किया जायेगा. उधर, मनीष सिसोदिया की ओर से पंजाब के मोहाली में चुनावी रैली के दौरान इस मसले पर दिये गये ताजा बयान चर्चा का विषय बना हुआ है.

सिसोदिया के इस बयान के सामने आने के बाद ही पंजाब में सियासी पारा काफी चढ़ गया. अकाली दल ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि वो तो पहले ही कहते रहे हैं कि वे पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं ताकि केंद्र सरकार के साथ वो अपनी लड़ाई पंजाब के सहारे कर सकें और इसी वजह से ही उन्होंने अब तक किसी भी पंजाब के नेता के नाम का ऐलान बतौर पंजाब सीएम नहीं किया है. अकाली दल ने कहा कि केजरीवाल बैक डोर से पंजाब के सीएम बनना चाहते हैं.

वहीं, पंजाब में आम आदमी पार्टी से निकाले जा चुके सुच्चा सिंह छोटेपुर ने भी केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि उनको तो पहले से ही पता था कि अरविंद केजरीवाल पंजाब का सीएम बनने का सपना देख रहे हैं और इसी वजह से पंजाब के एक के बाद एक नेता को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने की कोशिश कर रहे हैं.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.