कश्मीर में कुछ बड़ा करने की तैयारी में पाक! बैठक

कश्मीर में कुछ बड़ा करने की तैयारी में पाक! बैठक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
भारत और चीन में तनाव के बीच मौका देखते हुए पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर एक हाई लेवल मीटिंग की है। इस बैठक के दौरान पाकिस्तान आर्मी के चीफ , एयरफोर्स चीफ मुजाहिद अनवर खान और नेवी चीफ एडमिरल जफर महमूद अब्बासी शामिल हुए रहे। इस मीटिंग को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने बुलाया था।

कश्मीर को लेकर बनी रणनीति
पाकिस्तानी आर्मी की मीडिया विंग आईएसपीआर ने बताया कि बैठक के दौरान लाइन ऑफ कंट्रोल और कश्मीर की स्थिति पर चर्चा की गई। वहीं, आईएसआई ने तीनों सेना प्रमुखों को क्षेत्रीय सुरक्षा से संबंधित व्यापक जानकारी प्रदान की गई। आईएसपीआर ने अपनी पीठ थपथपाते हुए कहा कि इस दौरान सभी अधिकारियों ने आईएसआई के काम की तारीफ की।

कश्मीर में पाकिस्तानी घुसपैठ बढ़ने की आशंका
माना जा रहा है कि चीन से तनाव के बीच मौका पाकर आईएसआई के इशारे पर ज्यादा संख्या में आतंकवादियों को कश्मीर में घुसाने का प्रयास कर सकती है। इस दौरान पाकिस्तानी सेना के सीजफायर उल्लंघन की दर भी बढ़ने की भी आशंका है। भारत को चीन के मोर्चे पर व्यस्त देख पाकिस्तान हर उस हरकत को करने का प्रयास कर सकता है जिससे उसे फायदा पहुंचे।

कश्मीर में भारतीय सेना ने आतंक की कमर तोड़ी
जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि पिछले 17 दिनों में 27 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। हताश हो कर आतंकवादी अब निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं। सिंह ने डोडा जिले में बताया कि कश्मीर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमने पिछले 16 से 17 दिनों में 27 आतंकवादियों को मार गिराया है। ये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के थे।

हताश आतंकी निर्दोषों को मार रहे
डोडा जिले में सुरक्षा समीक्षा बैठक कर रहे डीजीपी ने कहा कि ये आतंकवादी निर्दोष लोगों को मार रहे हैं। इससे न केवल सरकार बल्कि कश्मीर घाटी के लोग भी गुस्से में हैं। पिछले सप्ताह अनंतनाग जिले में आतंकवादियों द्वारा मारे गए एक कश्मीरी पंडित की हत्या के बारे में पूछे जाने उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए इलाके में रोज गश्त की जाती रही है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.