इटली: कोरोना फ्री गांव में 1 पाउंड में मिल रहा घर

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रोम
अगर आप इटली की खूबसूरती पर फिदा हैं और कोरोना वायरस से दूर रहना चाहते हैं तो आपके लिए बढ़‍िया मौका है। इटली के एक क्रोरोना वायरस फ्री गांव में मात्र एक पाउंड में घर मिल रहा है। इस गांव का नाम है सिंक्‍यूफोंडी है और यह इटली के दक्षिणी इलाके कलाब्रिया में स्थित है। कोरोना वायरस के गढ़ रहे इटली के कई इलाकों में बेहद कम दाम में घर मिल रहे हैं।

इटली के नेता गांवों में लोगों की आबादी को बढ़ाने के लिए बेहद सस्‍ते दर पर प्रॉपर्टी मुहैया करा रहे हैं ताकि लोगों को ग्रामीण इलाके में रहने के लिए प्रेरित किया जा सके। मेयर मिशेला कोनिया ने कहा कि सबसे अच्‍छी बात यह है कि इस गांव में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामना नहीं आया है। सिंक्‍यूफोंडी गांव से मात्र 15 म‍िनट की दूरी पर समुद्री बीच है।

हालांकि यह गांव प्राकृतिक सुंदरता से भरा हुआ है लेकिन अभी खाली है। मेयर ने कहा कि खाली पड़े घरों के लिए मालिकों की तलाश करना हमारे ऑपरेशन ब्‍यूटी का हिस्‍सा है। इस ऑपरेशन को हमने बर्बाद हो चुके घरों को फिर से बसाने के लिए शुरू किया है। उन्‍होंने कहा कि मेरा पालन पोषण जर्मनी में हुआ था लेकिन मैं अपनी जमीन को बचाने के लिए वापस आ गया हूं।’

कोनिया के माता-पिता जर्मनी चले गए थे। हम नए मालिकों से एक तरह की निश्चितता चाहते हैं। पॉलिसी फीस बहुत कम है और घरों को फिर से संवारने का खर्च 10 हजार से लेकर 20 हजार यूरो के करीब है। ये घर पहले किसानों, गड़ेरियों और कलाकारों के थे। यहां घर खरीदने वालों को पहले एक पाउंड देकर अपनी प्रॉपर्टी को सुरक्षित कराना होगा। इसके बाद प्रापर्टी को संवारने तक 224 यूरो बीमा के देने होंगे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.