ब्राजील: कोरोना का कहर, कब्रिस्तान में जगह नहीं

ब्राजील: कोरोना का कहर, कब्रिस्तान में जगह नहीं
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail


के कहर के कारण स्थिति बिगड़ती जा रही है। बता दें कि कोरोना के संक्रमण और मौत के मामले में ब्राजील दुनिया में अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है। ब्राजील के प्रमुख शहर साओ पाउलो में तो मौत का आंकड़ा इतना बढ़ गया है कि शवों को दफनाने के लिए कब्रिस्तान में जगह ही नहीं बची है। इसलिए, स्थानीय प्रशासन जबरदस्ती पुरानी शवों को खोदकर संक्रमित मरीजों के शवों को दफना रहा है।

संक्रमण के मामले में दुनिया में दूसरा स्थान
बता दें कि ब्राजील में से अबतक 850,796 लोग संक्रमित हैं, जबकि 42,791 लोगों की मौत हो चुकी है। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो को देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकधाम को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि ब्राजील ने कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ने के बावजूद करीब दो महीने पूर्व लगाए गए प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू की थी। जिसके बाद यहां संक्रमण रिकॉर्ड स्तर पर चला गया।

बड़े कंटेनर में इकट्ठा किया जा रहा अवशेष
साओ पाउलो म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने बताया कि तीन साल पुराने कब्रों को खोदकर उनमें मिलने वाले अवशेषों को एक बड़े कंटेनर में इकठ्ठा किया जा रहा है। इन कंटेनरों को फिलहाल अस्थायी रूप से रखा जाएगा। 15 दिनों के अंदर इन अवशेषों को दूसरे कब्रिस्तानों में दफन कर दिया जाएगा।

साओ पाउलो के मेयर भी कोरोना पॉजिटिव
साओ पाउलो के मेयर ब्रूनो कोवास भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि मेयर में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे लेकिन जांच में उनका टेस्ट पॉजिटिव आया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्रूनो कैंसर से पीड़ित हैं, इसलिए उन्हें खतरा ज्यादा है।

मेयर पर लॉपरवाही का आरोप
बता दें कि ब्रूनो पर कोरोना वायरस को लेकर गंभीर लापरवाही के आरोप लग चुके हैं। शहर के अस्पतालों में आईसीयू बेड की कमी 70 फीसदी से ज्यादा हो गई है। गुरुवार तक यहां संक्रमण से 5,480 लोगों की जान जा चुकी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.