सामने से आ रही थी ट्रेन.. चंद मिनट में टला हादसा

सामने से आ रही थी ट्रेन.. चंद मिनट में टला हादसा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पेइचिंग
पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत में शनिवार को एक बड़े हादसे में 10 लोगों की मौत हो घई। यहां एक राजमार्ग पर तेल के टैंकर में विस्फोट हो गया। घटना में 117 लोग घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट के बाद ट्रक पलट गया। शाम करीब चार बजकर 40 मिनट पर वेनलिंग शहर के लियांगशान गांव के पास हुए विस्फोट की वजह से शेनयांग-काईकोउ एक्सप्रेस-वे से सटे कुछ घर और कारखाने ढह गए।

सरकारी शिन्हुआ संवाद समिति के मुताबिक दमकल और बचाव कर्मी मलबे के नीचे संभावित लापता लोगों की में जुटे रहे। पास के एक रेस्तरां में काम करने वाली लू फंगने शिन्हुआ को बताया कि उसने एक जोरदार आवाज सुनी और उसे लगा कि यह किसी के टायर फटने की आवाज है जो अक्सर एक्सप्रेस-वे पर सुनी जाती है, लेकिन लोग जल्द ही वीचैट ग्रुप्स में धमाके की खबर शेयर करने लगे। कुछ तस्वीरों और वीडियो में नजर आ रहा था कि कुछ घरों को काफी नुकसान पहुंचा है।

टैंकर का मलबा फैला
लू ने कहा, ‘मेरे घर की खिड़की और दरवाजे के कांच बिखरे हुए थे। संयोग से मेरी मां और भाई को चोट नहीं आई।’ सरकारी टीवी चैनल ‘सीजीटीएन’ की ओर से ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि टैंकर का मलबा उड़कर हर तरफ फैल गया, जिसके कारण आसपास मौजूद घरों को भारी क्षति पहुंची है। धमाके के बाद आसपास की कई कार और अन्य वाहनों में भी आग लग गई। राजमार्ग पर हुए हादसे के कारण कई रास्ते बंद करने पड़े।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.