भाजपा बताये दो करोड़ प्रतिवर्ष रोजगार देने वाले थे उसका क्या हुआ-कांग्रेस

भाजपा बताये दो करोड़ प्रतिवर्ष रोजगार देने वाले थे उसका क्या हुआ-कांग्रेस
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : भाजपा प्रवक्ता शिवरतन शर्मा के बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी संकट काल में भाजपा नेताओं की याददाश्त कमजोर हो गई है राज्य सरकार पर रोजगार से संबंध में सवाल उठाने के पहले भाजपा नेता देश और प्रदेश की जनता को बताएं 2करोड़ प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा का क्या हुआ? मोदी सरकार वन में हुई लापरवाही गलत नीतियों मनमानी हठधर्मिता के चलते देश में व्यापार व्यवसाय तबाह हुए हैं उद्योग धंधे ऑक्सीजन पर है? 2करोड़ युवाओं को प्रतिवर्ष रोजगार देने की बात तो दूर की बात है मोदी वन में जिनके हाथों में रोजगार था वो भी अब बेरोजगार हो चुके है। बेरोजगारी की दर 45 साल में अधिकतम दर 27% को पार कर चुकी है। मोदी सरकार के गलत नीतियों के कारण बीते साल में 6 साल में 15,000 से अधिक उद्योगपति कारोबार समेट कर देश छोड़कर चले गए हैं।बीते 6 साल में मोदी सरकार के द्वारा एक भी नया सरकारी कंपनियों का ना तो शिलान्यास किया गया ना ही लोकार्पण किया गया।बल्कि बीते 70 साल में कांग्रेस शासनकाल में स्थापित हुई भारत के नवरत्न कंपनियों,मिनी रत्न कम्पनियों को निजी हाथों में सौंपने की नीतियां तय कर 33 से अधिक सरकारी कंपनियों को भाजपा के चंद समर्थित उद्योगपतियों की सौंपने की तैयारी कर ली गई है। दूरसंचार निगम,ट्रेन,अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, लाल किला ,भेल ,सेल, एनटीपीसी, एचएएल, रेलवे स्टेशन सहित अनगिनत सरकारी उपक्रमों को बेचा जा रहा है ।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि देश यह कभी नहीं भूलेगा कि चुनाव के समय भाजपा ने किया था 2 करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने का वादा और चुनाव के बाद नौजवानों को पकौड़े तलने की सलाह दी। दरअसल भाजपा के नेता युवाओं के रोजगार के सवाल पर केंद्र की मोदी सरकार की विफलता से जनता का ध्यान हटाने में लग गये हैं।केंद्र सरकार के रिक्त लाखो सरकारी पदों पर अभी तक नियुक्तियां नहीं हुई है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी भाजपा की सरकार कोरोना महामारी संकटकाल में देश की जनता को सुरक्षा रोजगाार बेहतर स्वास्थ्य के संबंध में विश्वास दिलाने में विफल हो चुकी है 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज आज 30 दिन हो चुके हैं अब तक किसी को कोई लाभ नहीं मिल पाया है । किसान सम्मान निधि के नाम से किसानों का अपमान किया जा रहा है । छोटे एवं मध्यम उद्यमी व्यापारी मजदूर को 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज के नाम से गुमराह करने का काम मोदी भाजपा किया है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने कोरोना महामारी संकटकाल में मनरेगा के माध्यम से 1 दिन में 2600000 रोजगार देने में सफलता प्राप्त की है जो बीते 15 साल में नहीं हुआ था प्रवासी मजदूरों को भी मनरेगा में रोजगार देने के लिए जॉब कार्ड बनाए जा रहे हैं उनका राशन कार्ड बनाया जा रहा है प्रदेश के युवाओं के लिए 15,000 से अधिक शिक्षकों के पद,3000 से अधिक पुलिस विभाग एवं 3000 नर्सों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। नरवा गरवा घुरवा बारी के माध्यम से 10 लाख युवाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है और 1200000 युवाओं को इसके माध्यम से रोजगार मिलेगा।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि भाजपा नेता रोजगार जैसे विषयों पर सवाल खड़े करने से पहले 2014 में देश के युवाओं के साथ किए गए प्रतिवर्ष 2करोड़ युवाओं को रोजगार देने के वादे पर देश के युवाओं को जवाब दें । नोटबंदी जीएसटी के गलतियों को सुधारते हुए चौपट हो चुकी व्यापार व्यवसाय उद्योग जगत को नगद वित्तीय सहायता पंहुचकर राहत दी जाये।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.