कोरोना: क्राइस्टचर्च मस्जिद शूटिंग की सजा में देरी

कोरोना: क्राइस्टचर्च मस्जिद शूटिंग की सजा में देरी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वेलिंगटन
पिछले साल क्राइस्टचर्च की एक मस्जिद में 51 लोगों की हत्या और 49 को घायल करने वाले शख्स की सजा कोरोना वायरस की वजह से टल गई है। ब्रेंटन हैरिसन टैरंट ने पहले आरोप से इनकार किया था लेकिन फिर इस साल क्राइस्टचर्च के हाई कोर्ट में पेश होकर उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। टैरंट ने मार्च में अपना गुनाह कबूल कर लिया था जिसके बाद मुस्लिम समुदाय को कुछ राहत मिली थी क्योंकि वे लंबे ट्रायल से गुजरने से बच गए थे। 15 मार्च, 2019 को टैरंट ने अंधाधुंध गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था।

‘कोरोना की वजह से फंसे हैं लोग’
जस्टिस कैमरन मैंडर ने बताया, ‘वैश्विक महामारी और बॉर्डर कंट्रोल की वजह से न्यूजीलैंड आने-जाने पर असर पड़ा है।’ मैंडर ने कहा कि इसकी वजह से दूसरे देशों में फंसे पीड़ित और उनके परिवार नहीं पेश हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस बारे में स्थिति का पता लगाया जा रहा है कि कौन कहां फंसा हुआ है। एक बार इन लोगों का पता लग जाए, इसके बाद इस बारे में फैसला किया जाएगा कि आगे की कार्रवाई कब से शुरू की जा सकती है।

जुटाई जाएगी पूरी जानकारी
जस्टिस मैंडन ने कहा कि पीड़ितों को को न्याय दिलाने को लेकर भी आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसलिए यह जरूरी है कि सजा सुनाए जाने की तारीख तब तक के लिए आगे बढ़ा दिया जाए जब तक पूरी जानकारी कोर्ट के सामने न हो। कोर्ट ने बताया कि डिफेंडेंट को 13 जुलाई, 2020 तक के लिए रिमांड पर भेज दिया गया है और तब तक जांच पूरी की जाएगी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.