ट्रंप ने दी सोशल मीडिया बंद करने की धमकी

ट्रंप ने दी सोशल मीडिया बंद करने की धमकी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन
अमेरिका के राष्ट्रपति ने बुधवार को ट्वीट कर बड़े सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को बंद करने की धमकी दे डाली है। दरअसल, मंगलवार को ट्विटर ने ट्रंप के दो ट्वीट्स के साथ डिस्क्लेमर लगाते हुए उन पर एक तरह से फर्जी दावे करने का आरोप लगाया था। इसके बाद ट्रंप ने प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर 2016 के चुनावों में दखल देने का आरोप भी लगाया है।

‘बंद कर देंगे सोशल मीडिया’
ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘रिपब्लिकन्स को लगता है कि सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स कन्जर्वेटिव्स की आवाज को दबाते हैं। इससे पहले कि हम ऐसा होने दें, हम उन्हें कड़े तरीके से रेग्युलेट करेंगे या बंद कर देंगे।’ मंगलवार को ट्रंप को दो ट्वीट किए थे जिनमें उन्होंने दावा किया था कि मेल-इन वोटिंग से चुनावों में फर्जीवाड़ा होता है।

हालांकि, इसके लिए उन्होंने कोई सबूत नहीं दिया था। इसके बाद ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट के नीचे लिंक लगा दिया था जिनमें लिखा था- ‘मेल-इन बैलट के बारे में तथ्य पता करें।’

ट्रंप ने बुधवार को कहा कि हम बड़े स्तर पर मेल-इन बैलट को देश में जड़ें जमाने नहीं दे सकते। इससे सब चीटिंग, फर्जीवाड़े और बैलट की चोरी के लिए आजाद हो जाएंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में दखल का आरोप लगाते हुए कहा कि हम ऐसा दोबारा होते हुए नहीं देख सकते।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.