देखें तस्वीरें, पाक में आसमान से गिरी मौत – Watchnews24x7.com

देखें तस्वीरें, पाक में आसमान से गिरी मौत

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पाकिस्तान के कराची में एक विमान शुक्रवार को लैंडिंग से कुछ देर पहले क्रैश हो गया। कराची के रिहायशी इलाके मॉडल कॉलोनी के कई मकान विमान की चपेट में आ गए और आग लग गई। कई गाड़ियां और दुकानें भी तबाह हो गईं। जमीन पर हर तरफ विमान और इमारतों का मलबा था और हवा में धुएं और धूल का गुबार। विमान में सवार लोगों के अलावा जमीन पर हादसे का शिकार हुए लोग जान बचाने की कोशश में दिखे। तस्वीरों में देखें, क्रैश के बाद घटनास्थल की तस्वीरें…

पाकिस्तान इंटनैशनल एयरलाइन्स का प्लेन A320 कराची की मॉडल कॉलोनी में एक गली में जा गिरा। इसकी चपेट में करीब 14-15 घर आए और साथ ही दुकानें और गाड़ियां भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। वहां मौजूद कई लोग भी हादसे का शिकार हो गए और पूरे इलाके में धुएं और धूल का गुबार हो गया जिसे देखकर लोग भी खौफजदा दिखे।

प्लेन के टकराते ही घरों में आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी। गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया। करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। गलियां तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है।

घने इलाके में गिरे प्लेन का मलबा हटाने के लिए कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। प्लेन के गिरने से इमारतों में भी आग लग गई थी। आशंका जताई गई है कि ज्यादातर यात्रियों का बचना मुश्किल है। ऐसे में मलबा हटाकर उन्हें निकालने की कोशिश जारी है।

मौके पर पहुंचे राहतकर्मियों ने लोगों को अस्पताल पहुंचाया। अभी भी नुकसान का आकलन किया जा रहा है। अभी तक कुल हताहतों या घायलों की संख्या को लेकर जानकारी साफ नहीं है।

विमान के पायलट की कंट्रोल रूम से बातचीत का ऑडियो भी सामने आया है। इसके मुताबिक पायलट सज्जाद गुल ने पहले ही इंजन खराब होने की सूचना दी थी और कुछ ही देर बाद हादसा हो गया।

पायलट ने कंट्रोल रूम को बताया कि प्लेन के इंजन खराब हो चुके हैं जिसके बाद उन्हें बताया गया कि एयरपोर्ट पर दो रनवे लैंडिंग के लिए तैयार हैं। हालांकि, इसके फौरन बाद पायलट ने ‘Mayday’ की कॉल दी जो एक डिस्ट्रेस कॉल होती है और रेडियो संपर्क के दौरान जान पर खतरे का संकेत होती है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *