कतर: मास्क नहीं, तो 3 साल जेल की सजा

कतर: मास्क नहीं, तो 3 साल जेल की सजा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

दोहा
कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दुनियाभर में कई कदम उठाए जा रहे हैं लेकिन कतर ने रविवार को शायद सबसे कठोर सजा का ऐलान कर दिया। यहां सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं लगाने पर तीन साल तक जेल की सजा हो सकती है। कतर में 30 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। सिर्फ 27.5 लाख की आबादी वाले इस देश के हिसाब से यह संख्या काफी ज्यादा है। हालांकि, यहां सिर्फ 15 लोगों की जान गई है।

जेल और जुर्माना
कतर में कोरोना को लेकर लगाए गए नियम नहीं मानने पर जेल के अलावा 55 डॉलर का फाइन भी हो सकता है। अगर कोई गाड़ी में अकेले ड्राइव कर रहा है तो उस पर यह नियम लागू नहीं होगा। कतर में प्रशासन ने लोगों को रमजान के दौरान इकट्ठा होने से भी मना किया है ताकि इन्फेक्शन को रोका जा सके। कतर के नैशनल पैंडमिक प्रीपेर्डनेस कमिटी के को-चेयर अब्दुल्लातीफ अल-खल ने गुरुवार को बताया था कि रमजान में परिवारों के मिलने से इन्फेक्शन का ज्यादा खतरा होता है।

2022 विश्व कप की तैयारी
कतर में स्कूल, मॉल और रेस्तरां बंद हैं लेकिन 2022 विश्व कप के लिए निर्माणस्थलों पर काम चल रहा है। यहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को पालन करने पर जोर जरूर दिया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि तीन स्टेडियमों में काम कर रहे मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और यहां भी मास्क अनिवार्य कर दिए गए हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.