कोरोना संकट: पाक सेना ने मांगी और सैलरी

कोरोना संकट: पाक सेना ने मांगी और सैलरी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच पाकिस्तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है। देश के प्रधानमंत्री इमरान खान पहले भी कह चुके हैं कि लॉकडाउन की वजह से हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई को रिलीफ पैकेज देने के लिए पाकिस्तान के पास पर्याप्त बजट नहीं है। इस बीच पाकिस्तान की सेना ने सैलरी बढ़ाने की मांग की है। पाकिस्तान में कोरोना से अब तक 35,000 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

20% सैलरी बढ़ाने की मांग
पाक सेना ने मांग की है कि 2020-21 के लिए उनकी सैलरी 20% बढ़ाई जाए। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक अगर ऐसा किया जाता है तो राजकोष को 6,367 करोड़ का झटका लग सकता है। मंत्रालय को दिए गए ज्ञापन में दावा किया गया है कि सेना की सैलरी कम है क्योंकि महंगाई बढ़ चुकी है। ज्ञापन में कहा गया है कि 2019-20 में ब्रिगेडियर की रैंक तक 5% सैलरी बढ़ाई गई थी लेकिन जनरल ऑफिसरों को कोई बढ़त नहीं दी गई थी।

आर्थिक संकट से जूझ रहा पाक
यह मांग ऐसे वक्त में की गई है जब विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आशंका जताई है कि वैश्विक मंदी का पाकिस्तान पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने बताया था कि पाकिस्तान का निर्यात 40% तक घट गया है। देश में लगाए गए लॉकडाउन में भी आर्थिक संकट की वजह से ढील दी जा रही है। पाक में अब तक 35,000 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और 761 लोगों की मौत हो चुकी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.